Modi Cabinet 3.0: मोदी कैबिनेट में झारखंड से 2 चेहरे शामिल, कांग्रेस-JMM ने इसपर भी उठाए सवाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2286986

Modi Cabinet 3.0: मोदी कैबिनेट में झारखंड से 2 चेहरे शामिल, कांग्रेस-JMM ने इसपर भी उठाए सवाल

Modi Cabinet 3.0: कांग्रेस प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री के दिल में झारखंड रहता और झारखंड के प्रति प्रधानमंत्री का प्रेम रहता तो 9 सांसद बनने के बाद सिर्फ एक कैबिनेट मंत्री झारखंड से नहीं दिया जाता.

मोदी कैबिनेट में झारखंड से 2 चेहरे

Modi Cabinet 3.0: नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है. रांची के सांसद संजय सेठ और कोडरमा की संसद अन्नपूर्णा देवी को भी मोदी कैबिनेट में जगह दी गई है. झारखंड को मिले दो केंद्रीय मंत्री से भारतीय जनता पार्टी उत्साहित है. तो वहीं विपक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी पर झारखंड के साथ सौतेला व्यवहार किए जाने का आरोप लगाया है. मोदी कैबिनेट में झारखंड से सिर्फ 2 मंत्री बनाए जाने पर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधा है. कांग्रेस प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने एक बार फिर यह साबित कर दिया कि झारखंड सिर्फ उनके चुनावी भाषणों में है. अगर झारखंड प्रधानमंत्री के दिल में रहता और झारखंड के प्रति प्रधानमंत्री का प्रेम रहता तो 9 सांसद बनने के बाद सिर्फ एक कैबिनेट मंत्री झारखंड से नहीं दिया जाता.

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री झारखंड के लिए सोच जागृत नहीं हुई है. हालांकि, दोनों मंत्रियों को बधाई देते हुए राकेश सिन्हा ने कहा कि कम से कम राज्य का जो बकाया पैसा है, उस पैसे को दिलवाने के लिए अपनी आवाज मुखर करें. जेएमएम प्रवक्ता मनोज पांडेय ने भी नई सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि झारखंड से एनडीए के 9 सांसद जीत कर गए लेकिन सिर्फ दो सांसदों को ही मंत्री बनाया गया, जबकि हरियाणा में झारखंड से भी काम सांसद हैं, बावजूद वहां से तीन सांसदों को मंत्री बनाया गया. 

ये भी पढ़ें- Modi Cabinet 3.0: मोदी कैबिनेट में बिहार से 8 चेहरे, देखें मंत्रियों के जाति की सामाजिक हैसियत कितनी?

उन्होंने कहा कि अब जब जिम्मेदारी मिल गई है तो देखना होगा कि आखिर झारखंड की बातों को किस तरीके से यहां के सांसद पार्लियामेंट में रखने का काम करेंगे. वहीं 2 सांसदों को मंत्री पद से नवाजे जाने के बाद झारखंड बीजेपी में काफी उत्साह देखा जा रहा है. बीजेपी प्रवक्ता अशोक बड़ाईक ने कहा कि रांची के सांसद संजय सेठ को उनके इनोवेशन का तोहफा मिला है. वहीं अन्नपूर्णा देवी को अपने बेहतर कार्यकाल के लिए दूसरे बार भी मंत्री पद से नवाजा गया. अशोक बड़ाईक ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि झारखंड की आवाज सदन में बेहतर तरीके से गूंजेगी.

रिपोर्ट- धीरज ठाकुर

Trending news