Modi Cabinet: चिराग-मांझी को आया फोन, JDU से ललन और रामनाथ ठाकुर सहित ये नेता बनेंगे मंत्री
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2285242

Modi Cabinet: चिराग-मांझी को आया फोन, JDU से ललन और रामनाथ ठाकुर सहित ये नेता बनेंगे मंत्री

Modi Cabinet 3.0: जानकारी के अनुसार, एलजेपी-रामविलास के अध्यक्ष चिराग पासवान और हम के संरक्षक जीतन राम मांझी को फोन आ चुका है. इनके अलावा जेडीयू के राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर और मुंगेर से सांसद ललन सिंह को भी कॉल करके निमंत्रण भेजा जा चुका है. 

मोदी कैबिनेट

Modi Cabinet 3.0: नरेंद्र मोदी आज (रविवार, 9 जून) को अपने तीसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेने जा रहे हैं. इसी के साथ वह अपने दो कार्यकाल पूरे करने के बाद गठबंधन सरकार के प्रमुख के रूप में पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की बराबरी कर लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह की सारी तैयारियां पूरी हो गई हैं. मोदी के नए मंत्रियों के नाम तय हो चुके हैं और शपथ ग्रहण समारोह से पहले इन नेताओं को बीजेपी हाईकमान का कॉल जाने लगा है. सूत्रों के अनुसार, मोदी की नई कैबिनेट में बिहार के भी कई चेहरे शामिल हैं. जानकारी के अनुसार, एलजेपी-रामविलास के अध्यक्ष चिराग पासवान और हम के संरक्षक जीतन राम मांझी को फोन आ चुका है. इनके अलावा जेडीयू के राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर और मुंगेर से सांसद ललन सिंह को भी कॉल करके निमंत्रण भेजा जा चुका है. 

एनडीए के सहयोगियों में जेडीएस नेता कुमारस्वामी भी मंत्री बनेंगे, उन्हें भी फोन पहुंच चुका है. अपना दल अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल और रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी का भी मंत्री बनना क्लियर हो गया है. शिवसेना (शिंदे) गुट के नेता प्रताप राव जाधव को फोन पहुंचा है. टीडीपी के सांसद मोहन नायडू और पी चन्द्रशेखर पेम्मासानी को भी कॉल गई है. वहीं बीजेपी की ओर से राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल और ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी फोन किया गया है. हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर और गुरुग्राम से बीजेपी सांसद राव इंद्रजीत सिंह का नाम भी तय है.

 

ये भी पढ़ें- Misa Bharti: 'अच्छा मौका मिला है, पूरी करवाएं पुरानी मांग...', नीतीश कुमार को मीसा भारती ने दी ये सलाह

झारखंड से विष्णु दयाल राम और निशिकांत दुबे भी संभावित मंत्रियों में शामिल हैं. बता दें कि निशिकांत दुबे ने गोड्डा लोकसभा सीट से जीत का चौका मारा है. इंडिया गठबंधन में शामिल दलों के चौतरफा हमले के बीच लगातार चौथी बार जीत दर्ज कर नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है. पलामू में फिर से कमल खिलाने वाले विष्णु दयाल राम भी मंत्री बन सकते हैं. राजनीति में आने से पहले वह झारखण्‍ड पुलिस के डीजीपी भी रह चुके हैं. 

Trending news