Giridih Lok Sabha Election Seat: गिरिडीह सीट से एनडीए ने फिर आजसू के चंद्रप्रकाश चौधरी को उतारा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2180115

Giridih Lok Sabha Election Seat: गिरिडीह सीट से एनडीए ने फिर आजसू के चंद्रप्रकाश चौधरी को उतारा

Giridih Lok Sabha Election Seat: 29 मार्च, 2024 दिन गुरुवार को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और राज्यसभा के सांसद दीपक प्रकाश ने आजसू पार्टी के अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो के साथ चुनावी रणनीति पर चर्चा की थी.

झारखंड न्यूज

Giridih Lok Sabha Election Seat: झारखंड की गिरिडीह संसदीय सीट से एनडीए ने एक बार फिर आजसू पार्टी के चंद्रप्रकाश चौधरी को मैदान में उतारा है. आजसू संसदीय बोर्ड की बैठक में शुक्रवार को विचार-विमर्श के बाद उनके नाम का ऐलान किया गया. बीजेपी ने 29 मार्च, 2024 दिन गुरुवार को ही आधिकारिक तौर पर यह घोषणा कर दी थी कि झारखंड में वह 13 और उसकी सहयोगी पार्टी आजसू एक सीट पर चुनाव लड़ेगी.

इससे पहले 2019 के चुनाव में चंद्रप्रकाश चौधरी ने गिरिडीह में चुनाव जीता था. संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद आजसू के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो ने कहा कि चंद्र प्रकाश चौधरी ने जनता की सेवा के साथ गिरिडीह संसदीय क्षेत्र का विकास किया है. विकास का एजेंडा लेकर हम फिर जनता के बीच जाएंगे और निःसंदेह जनता फिर एक बार हमें मौका देगी. उन्होंने कहा कि झारखंड में एनडीए सभी 14 सीटों पर जीत दर्ज करने के लक्ष्य को हासिल करेगा. एनडीए गठबंधन का उद्देश्य राष्ट्र एवं राज्य के व्यापक हित में काम करना है.

29 मार्च, 2024 दिन गुरुवार को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और राज्यसभा के सांसद दीपक प्रकाश ने आजसू पार्टी के अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो के साथ चुनावी रणनीति पर चर्चा की थी.

गांडेय से बीजेपी के प्रत्याशी बने दिलीप वर्मा

दिलीप वर्मा को गांडेय उपचुनाव के लिए बीजेपी ने प्रत्याशी बनाया है. शुक्रवार को इनके नाम की घोषणा के साथ ही गांडेय उपचुनाव की राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. दिलीप वर्मा का राजनीतिक संबध कोडरमा के भूतपूर्व सांसद रीतलाल वर्मा से है. भूतपूर्व सांसद रीतलाल वर्मा के भतीजे है. वहीं गांडेय के पूर्व बीजेपी विधायक सह झामुमो नेता जयप्रकाश वर्मा के भांजे भी है. दिलीप वर्मा बीजेपी प्रर्देश अध्यक्ष बाबूलाल मंराडी के भी बेहद करीबी माने जाते है.

यह भी पढ़ें:'राजनीति-संगीत दोनों से सन्यास ले लूंगा, अगर ये', बंगाल के बाबुल से भिड़ गए पवन सिंह

बाबूलाल मंराडी ने बीजेपी से अलग हो कर झाविमो का गठन किया था. तो बाबूलाल मंराडी ने गांडेय से दिलीप वर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया था. हालांकि दिलीप वर्मा इससे पहले झामुमो में रह चुके है. लेकिन बाबूलाल मंराडी के बीजेपी में आने के बाद दिलीप वर्मा भी बीजेपी से नाता जोड़ लिए थे.

TAGS

Trending news