Lok Sabha Election 2024: सीट बंटवारे पर नीतीश कुमार का बड़ा बयान, कहा- आज सब क्लियर हो जाएगा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2156356

Lok Sabha Election 2024: सीट बंटवारे पर नीतीश कुमार का बड़ा बयान, कहा- आज सब क्लियर हो जाएगा

Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एनडीए गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि सीट शेयरिंग पर आज अंतिम मुहर लगेगी.

नीतीश कुमार(फाइल फोटो)

पटना: Lok Sabha Election 2024: बिहार में एनडीए गठबंधन में लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे में हो रहे देरी के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार ने सीट शेयरिंग पर का बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जल्द सब क्लियर हो जाएगा. नीतीश कुमार ने कहा NDA में सीट शेयरिंग पर आज अंतिम मुहर लग जाएगी. बता दें कि चुनाव आयोग की तरफ से लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कभी भी किया जा सकता है. बीजेपी और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी है. ऐसे में बिहार के मुख्यमंत्री का ये बयान काफी अहम माना जा रहा है.

बिहार एनडीए गठबंधन में सीट शेयरिंग का फार्मूला लगभग फाइनल हो चुका है. इस बात की अब सिर्फ आधिकारिक ऐलान होना बाकी रह गया है. सीएम नीतीश ने गुरुवार को पत्रकारों के साथ हुई संक्षिप्त बातचीत में कहा कि सब जल्दी हो जाएगा, सबके बारे में खबर मिलेगी और आज शाम में सबकुछ साफ हो जाएगा.

वहीं दूसरी तरफ सूत्रों ने बताया है कि बिहार एनडीए में सीट शेयरिंग के लिए जो फार्मूला तैयार हुआ है उसमें बीजेपी को 17, जेडीयू को 16, चिराग पासवान को 5, उपेंद्र कुशवाहा और जीतन राम मांझी को एक-एक सीट देने की बात कही गई है. वहीं चिराग पासवान के चाचा और केंद्रीय मंत्री पशुपति को राज्यपाल बनाने का ऑफर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- Bihar MLC Election: सीएम नीतीश समेत सभी 11 प्रत्याशियों को मिला एमएलसी का सर्टिफिकेट, राबड़ी देवी के बदले भोला यादव ने लिया प्रमाण-पत्र

Trending news