Bihar News: शनिवार को नीतीश बन जाएंगे I.N.D.I.A के संयोजक, सीट शेयरिंग पर भी बन पाएगी बात?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2057060

Bihar News: शनिवार को नीतीश बन जाएंगे I.N.D.I.A के संयोजक, सीट शेयरिंग पर भी बन पाएगी बात?

Bihar News: इंडिया गठबंधन की चार बैठकें और ना तो इसके संयोजक के ही नाम की घोषणा हो पाई, ना पीएम पद के उम्मीदवार के तौर पर किसी के नाम का ऐलान हो पाया. ना ही अभी तक लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर कोई बात हो पाई है.

फाइल फोटो

पटना: Bihar News: इंडिया गठबंधन की चार बैठकें और ना तो इसके संयोजक के ही नाम की घोषणा हो पाई, ना पीएम पद के उम्मीदवार के तौर पर किसी के नाम का ऐलान हो पाया. ना ही अभी तक लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर कोई बात हो पाई है. ऐसे में इस गठबंधन के सूत्रधार रहे नीतीश कुमार के असहज महसूस करने की खबर जरूर सुर्खियों में आ गई. अब इस मामले में एक नया मोड़ आया है. इंडिया गठबंधन की पांचवी बैठक जो वर्चुअल माध्यम से होगी शनिवार को हो रही है. इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर रायशुमारी हो सकती है ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- फुलवारी शरीफ दुष्कर्म मामले में एक तरफ पहुंची भारत सरकार की टीम, एक आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि इस बैठक में संजय राउत, लालू प्रसाद याद, अखिलेश यादव, मल्लिकार्जुन खड़गे सहित कई अलग-अलग पार्टियों के नेता शामिल होंगे. संभावना यह भी जताई जा रही है कि इस बैठक में नीतीश कुमार भी हिस्सा ले सकते हैं. ऐसे में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बैठक में नीतीश कुमार के नाम की इस गठबंधन के संयोजक के रूप में घोषणा हो सकती है. इस बैठक के संचालन के बारे में बताया जा रहा है कि इसे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे संचालित करेंगे. 

इसको लेकर गठबंधन के सभी दलों को इस बैठक का एजेंडा क्या है स्पष्ट कर दिया गया है. ऐसी सूचना मिल रही है. ऐसे में यह बताया जा रहा है कि सबसे पहले बैठक में संयोजक के नाम की घोषणा हो सकती है. इसके बाद इस बैठक में सीट शेयरिंग के मुद्दे पर भी बात हो सकती है. जबकि बिहार में जदयू पहले से ही कह चुकी है कि वह यहां की 16 लोकसभा सीटों पर तो चुनाव लड़ेगी हीं. 

वहीं सूत्रों की मनें तो इस बैठक में एक सीट पर एक उम्मीदवार पर सबसे बात होगी. जिसको लेकर नीतीश कुमार पहले से ही कहते रहे हैं. ऐसे में शनिवार की बैठक में इस बात पर भी चर्चा हो सकती है. लालू यादव की पार्टी राजद पहले से ही नीतीश कुमार के इंडिया गठबंधन का संयोजक बनाए जाने की बात का समर्थन कर रही है. ऐसे में शनिवार को होनेवाली बैठक पर सबकी निगाहें टिकी हुई है.  

Trending news