Bihar News: फुलवारी शरीफ महादलित दुष्कर्म मामले में एक तरफ पहुंची भारत सरकार की टीम, एक आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2056977

Bihar News: फुलवारी शरीफ महादलित दुष्कर्म मामले में एक तरफ पहुंची भारत सरकार की टीम, एक आरोपी गिरफ्तार

Bihar News: पटना के फुलवारीशरीफ इलाके में महादलित दो बच्चियों के अपहरण और गैंगरेप के बाद एक की मौत और दूसरे का अस्पताल में चल रहे इलाज के बीच भारत सरकार की एससी-एसटी तीन सदस्यीय टीम फुलवारी शरीफ थाना पहुंची है.

फाइल फोटो

पटना: Bihar News: पटना के फुलवारीशरीफ इलाके में महादलित दो बच्चियों के अपहरण और गैंगरेप के बाद एक की मौत और दूसरे का अस्पताल में चल रहे इलाज के बीच भारत सरकार की एससी-एसटी तीन सदस्यीय टीम फुलवारी शरीफ थाना पहुंची है. वह टीम वहां से पीड़ित परिवार के घर जाकर बातचीत करेगी और अस्पताल में भर्ती पीड़ित छात्रा से भी टीम मुलाकात करेगी. इस बीच खबर आ रही है इस मामले में अभी तक पुलिस के हाथ खाली थे और एक भी आरोपी अभी तक गिरफ्तार नहीं किए गए थे. लेकिन, अब इस मामले में खुलासा हुआ है और इस मामले के एक अभियुक्त को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

ये भी पढ़ें- CBSE CTET Exam: सीबीएसई CTET प्री-एडमिट कार्ड हो गया जारी, यहां से करें डाउनलोड

बता दें कि इस मामले में आरोपियों का पता बताने वाले के लिए 50 हजार के इनाम की भी घोषणा की गई थी. इस मामले में पीड़िता परिवारों की तरफ से पुलिस पर इल्जाम लगाया गया था कि वह थाने में मामले की शिकायत के लिए जाते तो उन्हें वहां से भगा दिया जाता. इस मामले में पटना पुलिस दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी. वहीं पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने फुलवारी शरीफ के एसआई नरेंद्र प्रसाद सिंह को काम में लापरवाही बरतने को लेकर सस्पेंड भी कर दिया था. साथ ही फुलवारी SDPO को विस्तृत जांच रिपोर्ट देने का निर्देश दिया था. 

हालांकि अब इस रेप और हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. एसएसपी ने बताया कि एक ही अभियुक्त ने घटनाकांड को अंजाम दिया था. मामले में जांच जारी है. हालांकि मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने बुधवार को विरोध स्वरूप राष्ट्रीय राजमार्ग के पटना-आरा खंड को छह घंटे से अधिक समय तक बंद रखा था. स्थानीय लोगों के अनुसार महादलित परिवारों की दोनों लड़कियां सोमवार को जलावन की लकड़ी इकट्ठा करने गईं लेकिन देर रात तक अपने घर वापस नहीं लौटीं. मंगलवार की सुबह उनमें से एक बच्ची का शव हिंदुनी गांव के एक खेत में मिला, जबकि दूसरी बच्ची उसी स्थान पर बेहोश पड़ी मिली थी.

भारत सरकार की नेशनल शेड्यूल कास्ट कमिशन की टीम मामले में जांच के लिए हिंदूनी गांव पहुंची 
खबर दानापुर की फुलवारी शरीफ से है जहां फुलवारी शरीफ के हिंदूनी में हुए दो बच्चों को साथ है हैवानियत और एक बच्ची की हत्या मामले में नेशनल शेड्यूल कास्ट कमिशन के निदेशक संजय कुमार सिंह और आरओ सुनील कुमार सिंह इस मामले में जांच के लिए हिंदूनी गांव पहुंचे. पीड़ित परिवार के परिजनों से मिलकर उनसे बातचीत किया और घटना की पूरी जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम इस मामले की पूरी जांच करने के लिए पहुंचे हैं और अभी जांच कर रहे हैं. जांच के बाद ही इस मामले में रिपोर्ट देंगे. 

Trending news