कोयला चोरी! जब राहुल गांधी ने खींची साईकिल, बीजेपी ने कर दी FIR की मांग, एक क्लिक में पढ़ें अंदर की खबर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2098225

कोयला चोरी! जब राहुल गांधी ने खींची साईकिल, बीजेपी ने कर दी FIR की मांग, एक क्लिक में पढ़ें अंदर की खबर

Jharkhand News: बीजेपी के विधायक बीरांची नारायण ने कहा कि चोर एक आम आदमी हो या फिर राहुल गांधी धाराएं एक ही लगती हैं और राहुल गांधी पर प्राथमिक की दर्ज की जानी चाहिए, क्योंकि उन्होंने कोयला चोरों के साथ मिलकर कोयला चोरी को बढ़ावा दिया है.

राहुल गांधी कोयला वाली साइकिल खींचते

Jharkhand News: झारखंड में कोयला पर सियासत तेज हो गई है. बीजेपी और कांग्रेस आमने सामने आ गए है. बीजेपी राहुल गांधी पर कोयला चोरी को बढ़ावा देने का आरोप लगा रही है. वहीं, कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी पर हमलावर है. वहीं, झारखंड मुक्ति मोर्चा ने भी बीजेपी को कोयला चोर बताते हुए कटाक्ष करते हुए कहा कि उल्टा चोर कोतवाल को डांटे. आइए इस कोयला चोरी की सियासत का मुद्दा क्या है समझने की कोशिश करते हैं.

दरअसल, भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान जब राहुल गांधी रामगढ़ में थे, तो उन्होंने कोयला धो रहे मजदूरों का हाल जाना और उनकी साईकिल भी खींची. भारतीय जनता पार्टी की तरफ से राहुल गांधी पर कोयला चोरी को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए उन पर प्राथमिक की दर्ज करने की मांग की गई है. 

भारतीय जनता पार्टी का राहुल गांधी और कांग्रेस पर कोयला चोरी को बढ़ावा देने का आरोप है. बीजेपी के विधायक बीरांची नारायण ने कहा कि चोर एक आम आदमी हो या फिर राहुल गांधी धाराएं एक ही लगती हैं और राहुल गांधी पर प्राथमिक की दर्ज की जानी चाहिए, क्योंकि उन्होंने कोयला चोरों के साथ मिलकर कोयला चोरी को बढ़ावा दिया है.

बीजेपी के बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है. कांग्रेस विधायक शिल्पी नेहा तिर्की ने कहा कि जिस पार्टी ने राज्य के खनिज संपदाओं को को बेच दिया है. उन्हें हमारे मजदूर चोर नजर आ रहे हैं. यही दर्शाता है कि झारखंड के आदिवासी और मूल वासियों के लिए बीजेपी की मानसिकता क्या है?

यह भी पढ़ें: Bihar News: NDA सरकार में भाजपाई ही सुरक्षित नहीं! बीजेपी नेता के बेटे का अपहरण

इधर, झारखंड मुक्ति मोर्चा ने भी भारतीय जनता पार्टी को कोयला चोर बताते हुए कटाक्ष किया. झामुमो विधायक मंगल कालिंदी ने कहा कि उल्टा चोर कोतवाल को डांटे. उन्होंने कहा कि राज्य गठन के बाद सबसे ज्यादा बीजेपी ने ही इस राज्य में राज किया और खनिज संपदाओं का दोहन किया, लेकिन उन्हें हमारे आदिवासी मूलवासी भाई चोर नजर आते हैं, जबकि सबसे बड़ा चोर कौन है यह किसी से छुपा नहीं है?

रिपोर्ट: धीरज ठाकुर

Trending news