ED Raid: पूर्व विधायक गुलाब यादव के घर ED की रेड, पटना समेत 3 ठिकानों पर छापेमारी जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2338069

ED Raid: पूर्व विधायक गुलाब यादव के घर ED की रेड, पटना समेत 3 ठिकानों पर छापेमारी जारी

ED Raids On Former MLA Gulab Yadav Residence: बिहार के मधुबनी जिला के झंझारपुर के पूर्व विधायक गुलाब यादव के आवास पर आज सुबह (16 जुलाई) को ईडी की टीम पहुंच गई. उनके पैतृक गांव गंगापुर स्थित आवास पर ईडी ने छापा मारा है. 

पूर्व विधायक गुलाब यादव के घर ED की रेड

मधुबनी: ED Raids On Former MLA Gulab Yadav Residence: बिहार के मधुबनी जिला के झंझारपुर के पूर्व विधायक गुलाब यादव के आवास पर आज सुबह (16 जुलाई) को ईडी की टीम पहुंच गई. उनके पैतृक गांव गंगापुर स्थित आवास पर ईडी ने छापा मारा है. सूत्रों की माने तो इनके पटना, पुणे और मुंबई सहित कई ठिकानों पर ईडी का छापा चल रहा है. 

पूर्व विधायक गुलाब यादव 2019 में लोकसभा चुनाव राजद के टिकट पर लड़े थे और दूसरे स्थान पर रहे. 2024 का चुनाव बसपा के टिकट पर लड़े और तीसरे नंबर पर रहे. उनकी पत्नी अम्बिका गुलाब यादव MLC हैं. वहीं उनकी पुत्री बिन्दु गुलाब यादव जिला परिषद अध्यक्ष के पद पर हैं. हालांकि गांव के आवास पर सिर्फ केयर टेकर है. पूरा परिवार पटना में है. ईडी के छापेमारी से उनके समर्थकों और इलाके में हड़कम्प मचा हुआ है.

बता दें कि मंगलवार सुबह ईडी की टीम लखनौर प्रखंड के गंगापुर स्थित झंझारपुर के पूर्व विधायक और लोकसभा चुनाव में बसपा प्रत्याशी गुलाब यादव के आवास पर पहुंची. उनके साथ केंद्रीय पुलिस बल भी है. बताया जा रहा है कि ईडी ने गुलाब यादव के पटना और पुणे स्थित ठिकानों पर भी छापेमारी की है. गंगापुर आवास में पूर्व विधायक, उनकी पत्नी विधान पार्षद अंबिका गुलाब यादव और उनकी बेटी जिला परिषद अध्यक्ष बिंदु गुलाब आवास पर नहीं हैं. घर का केयरटेकर संदीप कुमार है जो घर के अंदर बताया जा रहा है.

ईडी टीम के कुल 12 से 13 लोग सुरक्षा बलों के साथ तैनात बताए जा रहे हैं. सुबह छह बजे से ही घर के अंदर जांच चल रही है. सुबह जैसे ही टीम पहुंची, सुरक्षा बलों ने पूर्व विधायक के घर तक पहुंचने वाले रास्ते को बंद कर दिया, जिसे बाद में खोल दिया गया. बताया गया है कि ये छापेमारी आय से अधिक संपत्ति के मामले में की जा रही है. गुलाब यादव साल 2015 से 2020 तक झंझारपुर से विधायक रहे हैं. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा के बेटे और वर्तमान में बिहार सरकार में उद्योग मंत्री नीतीश मिश्रा को चुनाव में हराया था. उसके बाद साल 2019 में विधायक रहते हुए, उन्होंने आरजेडी के टिकट पर लोकसभा का चुनाव भी लड़ा था.
इनपुट- आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- Mukesh Sahani Father Death: आखिर क्यों की गई मुकेश सहनी के पिता की हत्या? चोरी की नीयत या दुश्मनी...

Trending news