Bihar Politics: सरकार बनी तो 'मिथिलांचल विकास प्राधिकरण' बनाएंगे, तेजस्वी यादव की एक और घोषणा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2429949

Bihar Politics: सरकार बनी तो 'मिथिलांचल विकास प्राधिकरण' बनाएंगे, तेजस्वी यादव की एक और घोषणा

Bihar Politics: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मधुबनी में बजडा करते हुए कहा कि अगर उनकी सरकार बनती है तो एमडीए यानी 'मिथिलांचल विकास प्राधिकरण' बनाएंगे.

तेजस्वी यादव

मधुबनी: बिहार में विपक्ष के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव इन दिनों कार्यकर्ता आभार कार्यक्रम के तहत विभिन्न जिलों का दौरा कर रहे हैं. इस दौरान वे शनिवार को मधुबनी पहुंचे. मधुबनी में तेजस्वी यादव ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान बिहार सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मिथिलांचल का गौरवशाली इतिहास रहा है, लेकिन आज भी यहां वही समस्याएं हैं जो पहले थीं. अगर हमारी सरकार बनी तो एमडीए यानी 'मिथिलांचल विकास प्राधिकरण' बनाएंगे. यह प्राधिकरण मिथिलांचल के चहुमुखी विकास के लिए गेम चेंजर होगा.

उन्होंने कहा कि दरभंगा और मधुबनी जिलों में एनडीए के सांसद है. दरभंगा और मधुबनी में अधिकांश विधायक भी एनडीए के हैं, लेकिन दोनों जिले पिछड़े हैं. हमने केवल 17 महीनों के अल्प कार्यकाल में अपने अधीन विभागों में यहां कई कार्य कराए. यहां के लोग वोट एनडीए को देते हैं, लेकिन उसके बदले में क्या मिला बेरोजगारी, महंगाई, लाचारी. उन्होंने आगे कहा कि दरभंगा, मधुबनी, झंझारपुर में आज भी गरीबी, पलायन, बाढ़ जैसी बड़ी समस्या है. बिहार की गिनती गरीब राज्य में होती है. यहां प्रति व्यक्ति आय काफी कम है. आज बिहार में बिजली भी महंगी है. राज्य में हमारी सरकार बनी तो 200 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- ‘जब जनता ही नहीं रहेगी तो हम क्या करेंगे…’ BJP विधायक अपनी ही सरकार के खिलाफ करेंगे आमरण अनशन

तेजस्वी यादव ने कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि आज बिहार में आपराधिक घटनाएं बढ़ी हैं, लेकिन सरकार सोई है और पुलिस शराबबंदी को सफल करने में लगी है. बिहार में आज जमीन सर्वे का काम हो रहा है, लेकिन उसमें भी भ्रष्टाचार हो रहा है, लोग परेशान हैं. बता दें कि तेजस्वी यादव ने अपनी इस यात्रा की शुरुआत मंगलवार को समस्तीपुर से की. इस कार्यकर्ता आभार कार्यक्रम में वे सीधे कार्यकर्ताओं से रूबरू हो रहे हैं और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर मंथन कर रहे हैं. कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम का पहला चरण 10 सितंबर से शुरू हुआ है जो 17 सितंबर तक चलेगा. इस दौरान तेजस्वी यादव समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी और मुजफ्फरपुर में पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे.

इनपुट-आईएएनएस

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news