‘जब जनता ही नहीं रहेगी तो हम क्या करेंगे…’ BJP विधायक अपनी ही सरकार के खिलाफ करेंगे आमरण अनशन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2429901

‘जब जनता ही नहीं रहेगी तो हम क्या करेंगे…’ BJP विधायक अपनी ही सरकार के खिलाफ करेंगे आमरण अनशन

Bihar Politics: बिहार के बेतिया में लगार हो रहे कटाव को लेकर बीजेपी विधायक विनय बिहारी ने अपनी सरकार पर ही निशाना साधा है. उन्होंने अपनी सरकार के खिलाफ आमरण अनशन की बात कही है.

विनय बिहारी

बेतिया: बिहार के बेतिया में इन दिनों नदी के बढ़े जलस्तर से लगातार कटाव जारी है. वहीं इस मामले में अब भाजपा के लौरिया विधायक विनय बिहारी ने सरकार के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है. कटाव पीड़ितों के लिए विधायक जिला मुख्यालय में आमरण अनशन करने की बात है. विधायक ने कहा कि मेरी ही सरकार काम नहीं कर रहीं है तो हम क्या करेंगे जब जनता ही नहीं रहेगी तो हम क्या करेंगे. सरकार के मंत्री हो या अधिकारी कोई नहीं सुन रहा है. कई पत्राचार कर रहें है लेकिनकोई अधिकारी मेरे क्षेत्र में कटाव पीड़ितों को देखने नहीं आ रहा है.

विनय बिहारी ने आगे कहा कि लोगों के घर कट रहें है और मैं विधायक होते हुए भी तमाशा देख रहा हूं अब राम बनना पड़ेगा. कई लोगों के घर कटे हैं यह सरकार उन्हें कहां जमीन देती है. घर कटने पर मुआवजा तक नहीं देती है. इस सरकार से मैं अब अनुनय विनय नहीं करूंगा अब अकेले ही जिलाधिकारी के कार्यालय के समक्ष भूख हड़ताल करूंगा. यह सरकार कटाव पीड़ित बाढ़ पीड़ित को नहीं देख रही है. उनके दर्द को नहीं देख रही है. जल संसाधन विभाग की लापरवाही से मेरे यहां 25 लोगों के घर कट गए हैं. मैं अपना दर्द किसे बताऊँ.

विनय बिहारी ने आगे कहा कि मेरी बात कोई नहीं सुन रहा है. जनता है तो मैं हूं जब जनता ही नहीं रहेगी तो मेरा अस्तित्व क्या है. इस सरकार खिलाफ अब हम आंदोलन करेंगे. बता दें कि योगापट्टी प्रखंड के सिसवा मंगलपुर में लगातार भीषण कटाव हो रही है. लोगों के घर लगातार कट कर नदी में समा जा रहे हैं, लेकिन इन्हें देखने के लिए अभी तक कोई अधिकारी नहीं पहुंचे हैं. लौरिया विधायक विनय बिहारी सिसवा मंगलपुर पहुंच कटाव का निरीक्षण किया है.

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: जानलेवा रेस! उत्पाद विभाग सिपाही भर्ती में दौड़ लगाने से एक और अभ्यर्थी की मौत, अबतक 14 की जान गई

वहीं कटाव को लेकर जब उनसे सवाल किया गया तो उनका दर्द बाहर आया है. उन्होंने बताया कि सरकार में हम लोगों को कोई नहीं सुन रहा है. लोगों के घर कट रहे हैं खेत कट रहा हैं. लगातार पत्राचार कर रहे हैं लेकिन कोई अधिकारी यहां देखने नहीं आ रहा है. अधिकारी से लेकर मंत्री तक मेरी बात हुई है फिर भी कटाव और बाढ़ पीड़ितों के लिए यह सरकार काम नहीं कर रही है. मैं इस सरकार के खिलाफ आंदोलन करूंगा. भले ही मेरी सरकार है मुझे इसका कोई खौफ नहीं है. अब मैं राम बनूंगा अनुनय विनय नहीं करूंगा.

इनपुट- धनंजय द्विवेदी

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news