छपरा: सोलर लाइट लगा रहे मजदूर की करंट लगने से मौत, 3 घायल

सोलर लाइट का पोल जब मजदूर गाड़ रहे थे. उसी वक्त सोलर का पोल ऊपर से गुजर रही 11 हजार बिजली के तार में सट गया. जिससे पोल में करंट आ गया और मजदूर की मौत हो गई.

छपरा: सोलर लाइट लगा रहे मजदूर की करंट लगने से मौत, 3 घायल
करंट लगने से मजदूर की मौत हो गई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

छपरा: बिहार के छपरा के तरैया थाना क्षेत्र के पोखरेरा बाजार पर सोलर लाइट लगा रहे मजदूर को विद्युत करंट लगने से मौत हो गई. मृतक भेल्दी थाना के आदमपुर गांव निवासी पंचू मांझी का 22 वर्षीय पुत्र विकास मांझी है. बता दें कि पोखरेरा बाजार पर मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के तहत सोलर लाइट लगाने का कार्य चल रहा है.

इसमें मृतक और उसके साथी सोलर लाइट लगाने का कार्य कर रहे थे. सोलर लाइट का पोल जब मजदूर गाड़ रहे थे. उसी वक्त सोलर का पोल ऊपर से गुजर रही 11 हजार बिजली के तार में सट गया. जिससे पोल में करंट आ गया और मजदूर की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए.

मजदूर विकास की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, जबकि उसके साथी त्रिभुवन सिंह, अमित कुमार एवं रविंद्र कुमार करंट लगने से घायल हो गए हैं. मृतक का भतीजा शैलेश ने कहा कि उसके गांव के चार लड़के पटना के एक ठेकेदार के माध्यम से सोलर लगाने का काम कर रहे थे. काम करने के दौरान करंट लगने से उसके चाचा की मौत हो गई. 

जानकारी के अनुसार, मृतक अपने माता-पिता का एकलौता पुत्र था. वो जीविकोपार्जन के लिए तरैया में मजदूरी करने आया था. मृतक के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए छपरा भेज दिया.