Bihar Flood: हर पल बढ़ रहा है गंगा का पानी, नाव नहीं मिलने से लोगों को हो रही परेशानी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2382532

Bihar Flood: हर पल बढ़ रहा है गंगा का पानी, नाव नहीं मिलने से लोगों को हो रही परेशानी

Bihar Flood: बिहार के मुंगेर में गंगा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ते जा रहा है. ऐसे में नाव नहीं मिल पाने के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

हर पल बढ़ रहा है गंगा का पानी

मुंगेर: मुंगेर जिला में गंगा नदी का भयावह रूप देखने को मिल रहा है. गंगा के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी होने के कारण अब गंगा पार पंचायतों में लोगो के घरो में पानी प्रवेश कर चुका है. जिसके कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया है. ग्रामीण पशुओं को लेकर ऊंचे स्थान पर शरण ले रहे हैं. वहीं कई बाढ़ प्रभावित पंचायतों में अब तब जिला प्रसाशन द्वारा नावों की व्यवस्था नहीं की गयी है. जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है. वहीं जाफरनगर पंचायत के सीताचरण बिन्द टोली  गांव में सरकारी नाव नहीं मिलने के कारण ग्रामीणों की मुश्किलें बढ़ गयी है.

वहीं प्राइवेट नाव में अधिक पैसे मांगे जाने के कारण लोग ऊंचे स्थान पर नहीं जा रहे है. बरियारपुर प्रखंड के  गंगा पार हरिणमार एवं झौवा बहियार बाढ़ का पानी प्रवेश कर चूका है. जिसके कारण इस इलाको में सबसे ज्यादा होने वाले मकई के फसल में बाढ़ का पानी प्रवेश के कारण किसानों को फसल की चिंता सताने लगी है. सदर प्रखंड के टिकारामपुर पंचायत में तीन दिनों से बाढ़ का पानी प्रवेश होने कारण लोगों का जन जीवन अस्त व्यस्त बना हुआ है. वहीं कुतलुपुर और जाफरनगर पंचायत का हाल इसी तरह बना हुआ है. मुख्यलाय तक जोड़ने वाली सड़को में पानी भर जाने के कारण आवागमन कई दिनों से बाधित है.

वैसे जिला प्रशासन द्वारा सदर प्रखंड के कुतलूपुर -1  टिकारामपुर-02 , जाफरनगर-01  एवं तारापुर दियारा -01 पंचायतों में लोगों के आवागमन की सुविधा के लिए नाव दिया है. वहीं बरियारपुर प्रखंड के बंगाली टोला,कल्याण टोला एवं मुसहरी टोला में नाव का प्रबंध कर दिया गया है जो सुचारु से बुधवार से चालू होगा. वहीं  सीताचरण  बिन्द टोली के ग्रामीणों ने कहा कि बाढ़ का पानी अब हमलोगों के घरों तक पहुंच चूका है. लेकिन जिला प्रशासन द्वारा अब एक भी नाव नहीं दिया गया है जिसके कारण हम लोग आवगमन नहीं कर पा रहे है. स्थानीय भाजपा विधायक प्रणव कुमार ने कहा कि  गंगा के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए जिला प्रसाशन ने पूरी तैयारी कर ली है. जिन इलाको में बाढ़ का पानी घुसा है वहां नाव की व्यस्था की गयी है लेकिन जिन इलाको में नाव नहीं पंहुचा है इसको लेकर हम जिला प्रसाशन से बात करेंगे.

इनपुट- प्रशांत कुमार

ये भी पढ़ें- Bihar News: तालाब में नहाने के दौरान दो बच्चे डूबे, कड़ी मशक्कत के बाद शव बरामद

Trending news