Bihar Bridge Collapse: रात को सोने से पहले गिर चुका था एक पुल, सुबह जागे तो एक और ब्रिज धड़ाम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2442678

Bihar Bridge Collapse: रात को सोने से पहले गिर चुका था एक पुल, सुबह जागे तो एक और ब्रिज धड़ाम

Munger Bridge Collased: बिहार में पुलों के गिरने का सिलसिला अबतक जारी है. बीते 3 महीने में जितने पुल गिर चुके हैं, उससे जल्द ही इस मामले का अर्धशतक लगने वाला है. 

अब मुंगेर में पुल धरासाई

Bihar Another Bridge Collased: बिहार में पुलों के गिरने का सिलसिला जो अप्रैल में शुरू हुआ था, वह अभी तक जारी है. अब तो ऐसा लग रहा है जैसे प्रदेश में घंटे के हिसाब पुल गिर रह हैं. कल यानी रविवार (22 सितंबर) को जब सोये थे, तब एक पुल गिर चुका था और आज (23 सितंबर) को जब जाता तो एक और पुल धरासाई हो गया. जानकारी के मुताबिक, मुंगेर-हरिणमार और गोगरी को जोड़ने वाला बिचली पुल ध्वस्त हो गया. इस ब्रिज का निर्माण 2005 में पथ निर्माण विभाग द्वारा हुआ था. पुल टूटने से हरिणमार और गोगरी का आवागमन बाधित हो गया है. वहीं कल यानी रविवार (22 सितंबर) को समस्तीपुर जिले में बख्तियारपुर- ताजपुर के बीच निर्माणाधीन गंगा महासेतु के संपर्क पथ में नंदनी लगुनिया रेलवे स्टेशन के पास दो पिलरों के बीच लगाया गया स्पैन गिरकर धराशायी हो गया था.

उधर नवादा में धनारजय नदी के ऊपर रजौली-बख्तियारपुर फोरलेन सड़क निर्माण के दौरान बन रहा पुल अभी से दरक गया है. इस सड़क और पुल का उद्घाटन अभी होना बाकी है. उद्घाटन से पहले ही पुल के क्षतिग्रस्त होने से हड़कंप मचा गया. पुल की बेयरिंग क्षतिग्रस्त होने से बड़े और छोटे वाहनों का परिचालन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. साथ ही आनन-फानन में चंडीगढ़ की अंजलि कंस्ट्रक्शन कंपनी को क्षतिग्रस्त बेयरिंग का मरम्मती का कार्य सौंपा गया है. 

ये भी पढ़ें- जमीन सर्वे को लेकर बड़ा अपडेट! जानें अब बिहार सरकार ने लोगों को क्या बड़ी राहत दी?

इसी तरह से उत्तर बिहार के कई जिलों को जोड़ने वाला मुजफ्फरपुर का दादर पुल पर भी खतरा मंडरा रहा है. लंबे समय से मेंटेनेंस नहीं होने के कारण यह ब्रिज काफी जर्जर हो चुका है. इस पुल से हर रोज हजारों गाड़ियां गुजरती हैं. बताया जा रहा है कि पुल पर कदम-कदम पर गड्ढे हैं और मॅटेनेंस नहीं होने से ये गड्डे और बड़े होते जा रहे हैं. इससे पुल की लाइफ कम होती जा रही है. इसके बावजूद जिम्मेदार अधिकारियों की इस पर नजर नहीं है. 

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news