Bihar Police: 109 अभ्यर्थियों को मिला पुलिस अवर निरीक्षक पद के लिए नियुक्ति पत्र, 3 रहे अनुपस्थित
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2387260

Bihar Police: 109 अभ्यर्थियों को मिला पुलिस अवर निरीक्षक पद के लिए नियुक्ति पत्र, 3 रहे अनुपस्थित

Bihar Police: बिहार पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर मुंगेर में 109 पुलिस अवर निरीक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया गया. इस दौरान 3 अभ्यर्थी अनुपस्थित पाए गए.

अभ्यर्थियों को मिला पुलिस अवर निरीक्षक पद के लिए नियुक्ति पत्र

मुंगेर: बिहार पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर शुक्रवार को पुलिस उप महानिरीक्षक संजय कुमार सिंह ने 109 पुलिस अवर निरीक्षक को नियुक्ति पत्र अपने कार्यालय में दिया. नियुक्ति पत्र मुंगेर प्रमंडल अंतर्गत  मुंगेर, जमुई, लखीसराय एवं शेखपुरा जिला के अभ्यर्थियों को दिया गया. जिसमें मुंगेर के 36 ,लखीसराय के 22 ,जमुई के 38 तथा  शेखपुरा के 16 अभ्यर्थी शामिल है. जिसमें 112 में 109 लोगों को नियुक्ति पत्र दिया गया. वहीं शेखपुरा जिला से एक महिला अभ्यर्थी अनुपस्थित पायी गयी ,जबकि  मुंगेर जिले के एक  अभ्यर्थी के विरुद्ध काण्ड में दर्ज एवं उसके द्वारा जानकारी को छुपाया गया. वहीं लखीसराय जिले के एक अभ्यर्थी को कलर ब्लाइंड की सूचना पर अयोग्य घोषित किया. जिसको लेकर डीआईजी ने लखीसराय एसपी को तीन दिनों के अंदर मेडिकल बोर्ड की बैठक कर फिर से अभ्यर्थी की जांच कर रिपोर्ट सौंपने को कहा।

अवर निरीक्षक पद नियुक्ति पत्र प्राप्त किये नवनियुक्त पुलिस अवर निरीक्षक नीतीश कुमार, मो सद्दाम हुसैन अंसारी, शाम्भवी प्रेसी  बताती ने कहा कि इस नौकरी को पाने के लिए कड़ी मेहनत की आज नियुक्ति पात्र पाकर हम लोग बहुत खुश है. वहीं मो सद्दाम बताते है की वो जमुई जिला के रहने वाले हैं पिता सिकंदराबाद में  बाइक  गैरेज में मिस्त्री का काम करते है. उसी से पूरा परिवार चलता था. वहीं 2019 में रेलवे ग्रुप डी में सिलेक्शन हुआ. नौकरी के साथ दरोगा की तैयारी करता रहा जिसका परिणाम यह हुआ आज अवर निरीक्षक पद पर हमारी नियुक्ति हुई है.

नवनियुक्त पुलिस अवर निरीक्षक नीतीश बताते है की हम लोग मिडिल क्लास परिवार से है और पिता किसान है. मैं जमुई जिला के खैरा प्रखंड का रहने वाला हूं. मेरा सपना था कि कंधे पर डबल स्टार हो जो साकार हो गया. इसके पीछे कई सालों से मेहनत कर रहे थे. उन्होंने कहा की मध् निषेध में हमारा चयन हो गया था लेकिन मैने उसे छोड़कर बिहार पुलिस के अवर निरीक्षक पद का चयन किया.

वहीं शाम्भवी प्रेसी बताती है वह शेखपुरा जिला के बरबीघा की रहने वाली है. उनका सपना आईएएस बनना था लेकिन घर की स्थिति ठीक नहीं थी. उनके पिता प्रखंड विकास पदाधिकारी थे लेकिन नवमी क्लास में पिता ने साथ छोड़ दिए और उनका देहांत हो गया. जिसके बाद मां ने पूरा परिवार को संभाला और बहुत कठनाई का समाना करना पड़ा.

इनपुट- प्रशांत कुमार सिंह

ये भी पढ़ें- Patna Firing: पटना में जमीन कारोबारी के घर पर गोलीबारी, वारदात के बाद से दहशत में परिवार

Trending news