कहीं लेने के देने न पड़ जाए नीतीश कुमार को, स्मार्ट मीटर नहीं लगाने पर विभाग ने काटा पूरे गांव कनेक्शन, गांव वालों ने कहा- चुनाव में बताएंगे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2459540

कहीं लेने के देने न पड़ जाए नीतीश कुमार को, स्मार्ट मीटर नहीं लगाने पर विभाग ने काटा पूरे गांव कनेक्शन, गांव वालों ने कहा- चुनाव में बताएंगे

Bihar Smart Meter:  बिहार के मुंगेर में स्मार्ट मीटर नहीं लगाने पर बिजली विभाग ने पूरे गांव का ही कनेक्शन काट दिया. जिसके बाद खूब बवाल हो रहा है.

बिहार स्मार्ट मीटर

मुंगेर: बिहार में इन दिनों स्मार्ट मीटर को लेकर बवाल मची हुआ है. वहीं मुंगेर से एक ऐसा मामला सामने आया जिसे सुनकर हर कोई हैरान है. असरगंज प्रखंड के रहमतपुर पंचायत के सादपुर वार्ड 6 और मसूदनपुर में स्मार्ट मीटर नहीं लगाने पर बिजली विभाग द्वारा गांव का लाइट काट दिया गया. जिसके कारण ग्रामीणों को अंधेरे में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. शुक्रवार की दोपहर ढाई बजे विभाग द्वारा गांव की लाइट काट दी. अंधेरा होने के बाद ग्रामीण अपने घर, दुकान में मोमबत्ती जलाकर लाइट का इंतजार करते दिखे. जिस गांव में बिजली विभाग ने बिजली काटी है उस गांव की आबादी लगभग बारह सौ है. जिसमें महादलित परिवार ज्यादा है.

ग्रामीणों का कहना है बिजली विभाग द्वारा स्मार्ट मीटर लगाने को लेकर हम ग्रामीण पर दबाव बनाया जा रहा है. दो दिन पूर्व में गांव का लाइन का कनेक्शन काट दिया गया लेकिन फिर से जोड़ दिया गया लेकिन आज फिर दोपहर से गांव की लाइट काट दी जिसके कारण काफी परेशानी हो रही है. जिसके कारण गांव में नल जल योजना के तहत पानी सप्लाई बंद हो गया. इसके अलावा मोबाइल रिचार्ज नहीं हो रहा है. छोटे छोटे बच्चे गर्मी से परेशान है. उन्होंने कहा इसको लेकर स्थानीय जेडीयू विधायक राजीव कुमार सिंह फोन कर जानकारी दी तो उन्होंने कहा की लाइन का कनेक्शन जोड़वा देते है. लेकिन सरकार का जो नियम है कि आप लोग स्मार्ट मीटर अपने अपने घरों में लगवा लें.

ये भी पढ़ें- Khesari New Film: खेसारी लाल यादव की फिल्म "राजाराम" की पहली झलक रिलीज, श्रीराम अवतार में दिखे ट्रेंडिंग स्टार

ग्रामीणों का कहना है कि स्मार्ट मीटर में रिचार्ज करना पड़ता है उसमें अधिक बिल आता है. जिसके कारण जितनी बिजली की खपत नहीं होती उससे ज्यादा रिचार्ज करना पड़ता है. उन्होंने कहा कि इस बार सरकार को चुनाव में बताएंगे. उन्होंने कहा कि गरीब को तंग किया जा रहा है. गांव की छात्रा ने बताया कि 10 दिन से परेशान किया जा रहा है. एक मोमबत्ती की कीमत 5 रुपए है. पिता मजदूरी का काम करते है. इस तरह से हम गरीब लोगों को बिजली विभाग के लोगों के द्वारा परेशान किया जा रहा है।

इनपुट- प्रशांत कुमार

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news