Lok Sabha Elections 2024 की तैयारी में जुटा प्रशासन, देवघर और मुंगेर में मतदाताओं को किया जागरूक
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024 की तैयारी में जुटा प्रशासन, देवघर और मुंगेर में मतदाताओं को किया जागरूक

Lok Sabha Elections 2024: आगामी आम लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन देवघर तैयारी में जुट गया है, मतदाताओं को निर्भरता पूर्वक वोट देने के लिए जागरूक भी किया जा रहा है. इसके अलावा वैसे वोटर जिनका नाम मतदाता सूची में नहीं है.

Lok Sabha Elections 2024 की तैयारी में जुटा प्रशासन, देवघर और मुंगेर में मतदाताओं को किया जागरूक

देवघर: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर देवघर जिला प्रशासन तैयारी में जुट गया है. लगातार मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है. इसी कड़ी में आज देवघर के समाहरणालय सभागार में देवघर डीसी विशाल सागर ने प्रेसवार्ता कर आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जानकारी दी गई.

देवघर डीसी विशाल सागर ने कहा कि आगामी आम लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन देवघर तैयारी में जुट गया है, मतदाताओं को निर्भरता पूर्वक वोट देने के लिए जागरूक भी किया जा रहा है. इसके अलावा वैसे वोटर जिनका नाम मतदाता सूची में नहीं है. उनको अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाना या सुधार करने के लिए अलग-अलग बूथ पर बीएलओ के माध्यम से कैम्पेन भी कर रही है. इसके अलावा देवघर में 4 मार्च से #iamverifiedvoter वोटर को लेकर कार्यक्रम किए जाने हैं. इसके तहत वैसे वाटर जो पहली बार वोट देने जा रहे हैं या जो पहले भी वोट दे चुके हैं. वह अपने आसपास के मतदाता केंद्र पर जाकर अपना सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर #iamverifiedvoter वाटर डालेंगे. 

डीसी विशाल सागर ने कहा कि इससे लोगों में जागरूकता फैलेगी और अधिक से अधिक लोग वोट देने के लिए भी पहुंचेंगे. इसके अलावा मतदाताओं को ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूक कर उन्हें भी मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है. वही स्वीप के माध्यम से चुनाव को लेकर अलग-अलग कार्यक्रम भी आयोजित की जा रही है.

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बूथो का किया जा रहा है  है भौतिक सत्यापन

मुंगेर : आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर  सदर एसडीओ  शैलेन्द्र कुमार ने मतदान केंद्र पर कर्मियों और मतदाताओं को कोई असुविधा ना हो इसे लेकर दर्जनों बूथों का भौतिक सत्सापन किया. इसके अलावा निरीक्षण कर सुविधाओं का जायजा लिया. उन्होंने बताया कि चुनाव पूर्व की तैयारी को लेकर बूथो का निरीक्षण कर सुविधाओं का जायजा लिया गया.

इस क्रम में लक्ष्मी देवी महाविद्यालय दशरथपुर, +2 उच्च माध्यमिक विद्यालय साढ़ा,  +2 डीपी यादव उच्च विद्यालय  घटवारी, +2 कुमार रामानंद स्मारक उच्च माध्यमिक विद्यालय धरहरा  सहित अन्य का निरीक्षण कर पेयजल की व्यवस्था, साफ सफाई , कर्मियों के रहने की व्यवस्था, कुर्सी टेबल इत्यादि की व्यवस्था का जायजा लेकर बीडीओ मृत्युंजय कुमार को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया. इस अवसर पर अभियान एसपी कुणाल कुमार,  अंचलाधिकारी वीरेंद्र कुमार, धरहरा एसआई संजीव कुमार लड़ेयाटांड थानाध्यक्ष सोनू कुमार आदि मौजूद थे.

इनपुट- विकास राऊत और प्रशांत  कुमार 

ये भी पढ़िए- विकास, कानून का राज और बहन बेटियों की सुरक्षा, यह मोदी की गारंटी है, पीएम मोदी ने औरंगाबाद ने बिहारवासियों को दिया भरोसा

 

Trending news