Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2346466
photoDetails0hindi

Sawan 2024: देवघर के लिए गंगा जल लेकर निकली ‘कृष्णा बम’, देखने के लिए उमड़ी भीड़

Sawan 2024: मुजफ्फरपुर की चर्चित सेवानिवृत शिक्षिका डाक बम कृष्णा सुल्तानगंज से गंगाजल लेकर देवघर के निकल गई है. हर साल वो सावन सोमवारी को देवघर में बाबा का जलाभिषेक करती है.

सावन सोमवार

1/5
सावन सोमवार

75 वर्षीय कृष्णा बम ने इस वर्ष पहली बार श्रावणी मेला के पूर्व गुरु पूर्णिमा रविवार को गंगा जल लेकर सोमवार को जलाभिषेक के लिए जा रही है.  रविवार की अपराहन जैसे ही असरगंज प्रखंड क्षेत्र की सीमा कमरांय साढ़े चार बजे कच्ची कांवरिया पथ में प्रवेश किया संपूर्ण कांवरिया मार्ग माता बम एवं बोल बम की जयकारा से गूंजयमान होने लगा.

कांवरिया पथ

2/5
कांवरिया पथ

माता बम कृष्णा के दर्शन करने एवं उनके चरण स्पर्श करने को लेकर कमरांय, चाफा,शाहकुंड मोड़, रहमतपुर एवं थाना मोड़ असरगंज में कांवरिया पथ के दोनों किनारे जगह-जगह श्रद्धालु बेताब दिखे.

सुल्तानगंज से देवघर

3/5
सुल्तानगंज से देवघर

जिनको भी माता बम के चरण स्पर्श करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ वह अपने आप को धन्य महसूस कर रहे थे. कृष्णा बम 4:30 बजे पुलिस प्रशासन की चाक चौबंद व्यवस्था के बीच असरगंज प्रखंड क्षेत्र सीमा को पार किया.

कृष्णा बम

4/5
कृष्णा बम

चिलचिलाती धूप और उमस भरी गर्मी से कृष्णा बम काफी परेशान दिख रही थी. उनकी सेवा में लगे श्रद्धालु उन्हें पंखा झूलते हुए एवं उनके पैर और सिर पर पर ठंडा जल गिराते जा रहे थे.

भोलेनाथ

5/5
भोलेनाथ

थोड़े समय के लिए मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं विश्व कल्याण के लिए बाबा धाम जलाभिषेक करने जा रही हूं. बाबा की भक्ति ने सदैव उनकी मनोकामना पूरी की है. भोलेनाथ पर आस्था रखने वालों की हर मनोकामना पूर्ण होती है. शरीर में जब तक ताकत रहेगी बाबा भोलेनाथ पर जलाभिषेक के लिए जाती रहूंगी.

इनपुट- प्रशांत कुमार