Munger News: बाइक चोर निकला रेलकर्मी, कई जिलों में फैला है नेटवर्क, रेलवे पुलिस ने ऐसे धरा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2455029

Munger News: बाइक चोर निकला रेलकर्मी, कई जिलों में फैला है नेटवर्क, रेलवे पुलिस ने ऐसे धरा

Munger News: आरोपी आनंद रेल इंजन कारखाना के एमटीएस शॉप में टेक्नीशियन-3 के पद पर कार्यरत है. रेलवे पुलिस ने उसके पास से कई बाइकों के पार्ट्स को बरामद किए हैं.

रेलवे पुलिस

Munger News: रेलवे पुलिस को मुंगेर के जमालपुर रेलवे स्टेशन पर बाइक चोरी के मामले में बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने रेल इंजन कारखाना में कार्यरत रेलकर्मी सहित एक अन्य को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के निशानदेही पर पुलिस ने एक टाटा मैजिक पर लोड दो चोरी के बाइक सहित कई बाइकों के पार्ट्स को भी बरामद किया है. बरामद बाइक पार्ट्स में बरौनी से उड़ाई गई बाइक पार्ट्स भी शामिल है. पुलिस ने बताया की गिरफ्तार आरोपी मुंगेर के शादीपुर निवासी गणेश प्रसाद का बेटा आनंद और बड़ी बाजार निवासी मोहम्मद जहीर का बेटा शहनाज उर्फ पप्पू शामिल है. 

आनंद रेल इंजन कारखाना के एमटीएस शॉप में टेक्नीशियन 3 के पद पर कार्यरत है, जिसका टिकट नंबर 2170 है. रेल डीएसपी मनीष आनंद ने कहा कि जमालपुर में हाल के दिनों हुई बाइक चोरी करने वाले गिरोह का मास्टरमाइंड है. आनंद और उसके सहयोगी शहनबाज को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार आनंद की निशानदेही पर एक मैजिक पर लोड दो बाइक और कई बाइकों के पार्ट्स को बरामद किया गया है. बरामद बाइक में एक ईस्ट कॉलोनी थाना क्षेत्र से चोरी की गई है जबकि रेलवे स्टेशन परिसर से चोरी हुई एक बाइक का पार्टस बरामद किया गया है. कहा कि कई बाइकों का नंबर प्लेट और पार्टस भी बरामद किया गया है. पार्ट्स की भी पहचान कराई जा रही है.

ये भी पढ़ें- पटना में पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़, भारी मात्रा में गोला-बारूद छोड़कर भागे अपराधी

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार रेलकर्मी कारखना और स्टेशन पर पहले बाइक की रेकी करता था और फोटो मोबाइल में रखता था. फिर शातिर बाइक मिस्त्री को साथ लेकर बाइक उड़ा ले जाता था. बाइक चोरी करने पर रेलकर्मी को इसके बदले 10 से 12 हजार रुपये दिया जाता था. वहीं मिस्त्री चोरी की बाइक का पटर्स अलग कर बाजार में बेच देता था. उन्होंने कहा कि मुंगेर, लखीसराय, बरौनी, भागलपुर, बेगूसराय, खगड़िया सहित अन्य जगहों से भी बाइक चोरी करने में रेलकर्मी और मिस्त्री माहिर है. वहीं अन्य जिलों के रेलवे पुलिस थाना से भी संपर्क किया जा रहा है. 

रिपोर्ट- प्रशांत कुमार

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news