Munger News: मुंगेर में उफनती गंगा में युवकों की मस्ती पड़ी भारी, तीन डूबे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2444706

Munger News: मुंगेर में उफनती गंगा में युवकों की मस्ती पड़ी भारी, तीन डूबे

Munger Flood: बिहार के मुंगेर में दो अलग-अलग जगहों पर गंगा के बाढ़ के पानी में डूबने से मंगलवार को 3 लोगों की मौत हो गई. उनकी तलाश में अब एसडीआरएफ और स्थानीय गोताखोर जुटे हुए हैं.

Munger News: मुंगेर में उफनती गंगा में युवकों की मस्ती पड़ी भारी, तीन डूबे

मुंगेरः बिहार के मुंगेर जिले के बरियारपुर प्रखंड में उफनती गंगा नदी में तीन युवकों को मस्ती भारी पड़ गई. मुंगेर के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई घटना में गंगा के बाढ़ के पानी में मंगलवार को तीन लोग डूब गए. अब एसडीआरएफ और स्थानीय गोताखोर उनकी तलाश में जुटे हैं.

पुलिस के अनुसार, पहली घटना बरियारपुर प्रखंड की हैं, जहां दो छात्र बाढ़ के पानी में डूब गए. अब उनकी तलाश में एसडीआरएफ और स्थानीय गोताखोरों की टीम को लगाया गया है. लापता लोगों में असरगंज माल खानपुर निवासी चाहत कुमार और लोहचि नाकी निवासी मुकुंद कुमार शामिल हैं. दोनों मैट्रिक के छात्र हैं. बताया जाता है कि ये दोनों युवक बाढ़ के पानी में मस्ती करने उतरे थे और अचानक तेज बहाव में बह गए. दूसरी घटना मुंगेर के कासिम बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत सोझी घाट की है, जहां दो दोस्त गंगा स्नान कर रहे थे. स्नान करने के दौरान एक दोस्त तेज धार में बह गया, जबकि दूसरा दोस्त किसी तरह जान बचाकर बाहर निकल गया.

यह भी पढ़ें- Motihari News: तालाब में गई 3 बच्चियों की डूबने से मौत, जितिया के नहाय खाय को लेकर गई थी नहाने

उल्लेखनीय है कि बिहार में गंगा नदी उफान पर है. बिहार में गंगा अभी भी रौद्र रूप में है. बाढ़ का पानी 12 जिलों के 65 प्रखण्डों के 376 ग्राम पंचायतों में फैला हुआ है, जिससे 13.56 लाख की आबादी प्रभावित हुई है. गंगा किनारे के सभी 12 जिलों बक्सर, भोजपुर, सारण, वैशाली, पटना, समस्तीपुर, बेगूसराय, लखीसराय, मुंगेर, खगड़िया, भागलपुर एवं कटिहार के 376 ग्राम पंचायत बाढ़ से प्रभावित है.

बता दें कि बिहार के गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर थाना क्षेत्र में 26 अगस्त को श्राद्ध कर्म के मौके पर गंडक नदी में स्नान करने गए एक ही परिवार के चार लोग नदी में डूब गए थे.

पुलिस ने बताया था कि यादोपुर के मटियारी गांव के निवासी नवलेश कुमार सिंह की माता का निधन हो गया था. उनका दशगात्र था. इसी मौके पर परिवार के सभी पुरुष सदस्य गंडक नदी में घाट पर मुंडन कराने के लिए पहुंचे थे. मुंडन के बाद वे नदी में स्नान करने के लिए उतरे थे. इसी दौरान सुजीत कुमार डूबने लगे थे, उन्हें बचाने के क्रम में परिवार के अन्य सदस्य भी तेज धार में चले गए और डूब गए.

इनपुट- आईएएनएस के साथ

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news