बगहा में गण्डक नदी का कटाव जारी, ग्रामीणों के बीच मची अफरा तफरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1302661

बगहा में गण्डक नदी का कटाव जारी, ग्रामीणों के बीच मची अफरा तफरी

 नगर पालिका परिषद बगहा के वार्ड नंबर 16 आनंदनगर और पारस नगर में बीती रात से गण्डक नदी भीषण कटाव कर रही है. नदी का घटता जलस्तर और बदलती धारा के बीच कई घर और शौचालय तेज धार में कटकर नदी में विलीन हो चुके है. 

बगहा में गण्डक नदी का कटाव जारी, ग्रामीणों के बीच मची अफरा तफरी

बगहाः बगहा की गण्डक नदी में कटाव जारी है. शहर में भीषण कटाव से आनंद नगर व पारस नगर में कई घर और शौचालय नदी में विलीन हो गए.  कटाव के चलते ग्रामीणों के बीच अफरा तफरी मच गई है. लोग डरे हुए है हर कोई परेशान है. हलांकि जल संसाधन विभाग की ओर से राहत बचाव कार्य भी शुरू कर दिया गया है.

पलायन को मजबूर ग्रामीण
बता दें कि नगर पालिका परिषद बगहा के वार्ड नंबर 16 आनंदनगर और पारस नगर में बीती रात से गण्डक नदी भीषण कटाव कर रही है. नदी का घटता जलस्तर और बदलती धारा के बीच कई घर और शौचालय तेज धार में कटकर नदी में विलीन हो चुके है. यहीं वजह है कि शहर में अफरा तफरी मची है और लोग अपने आशियाने छोड़कर सुरक्षित स्थानों की ओर पलायन कर रहे हैं.

ग्रामीणों ने पुल के निर्माण की थी मांग
जानकारी के मुताबिक पिछले साल से ही शहर के पारस नगर व आनंद नगर समेत रत्नमाला में गंडक नदी का दबाव बना हुआ था. जिसको लेकर लोगों ने तत्कालीन विधायक और सांसद से बगहा को पिपरासी से जोड़ने वाली पुल का निर्माण इस इलाके में करवाने की मांग किया था, लेकिन जनप्रतिनिधियों की उदासीनता व जल संसाधन विभाग की लापरवाही के कारण देरी हुई है. गण्डक नदी पर यहां पुल नहीं बनने के कारण नदी की धारा शहर की ओर मुड़ गई है और गण्डक बदस्तूर कटाव कर रही है. हालांकि सूचना के बाद जेडीयू एमएलसी भीष्म सहनी व एसडीएम दीपक मिश्रा रातों रात कटाव स्थल पर पहुंचे और फौरन जल संसाधन विभाग से कटाव निरोधी कार्य शुरू करने का निर्देश दिया. तब से ही बचाव राहत कार्य शुरू किया गया है लेकिन तेज धार और गण्डक नदी का घटता जलस्तर मुसीबत का सबब बन गया है.

नदी में समा गए कई मकान
बता दें कि गण्डक दियारा के पिपरासी व ठकराहा के बाद अब बगहा शहर के आंनद नगर व पारस नगर मोहल्लों में नदी के कटाव से लोग दहशत में हैं क्योंकि कई मकान और शौचालय कटकर नदी में समा चुके हैं. इसके अलावा बता दें कि दबाव व दरार भी रिहायशी इलाकों की ओर बना हुआ है.

ये भी पढ़िए- बेगूसराय में शराब के लिए सगे भाई बने दुश्मन, उतारा मौत के घाट
 

Trending news