बगहा में गन्ने की खेत में भालू ने किसान पर किया जानलेवा हमला, अस्पताल में चल रहा उपचार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2340437

बगहा में गन्ने की खेत में भालू ने किसान पर किया जानलेवा हमला, अस्पताल में चल रहा उपचार

Bagaha News: चंदू महतो ने बताया कि वह गन्ने की फसल देखने के लिए खेत में गए थे, तभी वहां छिपे भालू ने उन पर अचानक हमला कर दिया. डॉक्टर ने बताया कि चंदू के कान, सिर और गर्दन पर भालू ने बुरी तरह से काटा है. उनकी हालत गंभीर होने के कारण उन्हें बेतिया रेफर किया गया है.

बगहा में गन्ने की खेत में भालू ने किसान पर किया जानलेवा हमला, अस्पताल में चल रहा उपचार

बगहा : बगहा जिले के रामनगर में वाल्मीकि टाइगर रिजर्व (VTR) के जंगल से जंगली भालुओं का एक झुंड निकलकर आसपास के इलाकों में आ गया है. मंचगवा पंचायत के खैरहनी गांव का निवासी किसान चंदू महतो गन्ने के खेत में काम कर रहा था. अचानक भालुओं में से एक ने उस पर हमला कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

जानकारी के लिए बता दें कि ग्रामीणों की मदद से चंदू महतो को रामनगर पीएचसी (प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र) में भर्ती कराया गया. वहां ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर मोहम्मद शाहिद ने उसका प्राथमिक उपचार किया और उसकी हालत गंभीर देखते हुए उसे बेहतर इलाज के लिए बेतिया स्थित जीएमसीएच (गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल) रेफर कर दिया. चंदू महतो ने बताया कि वह गन्ने की फसल देखने के लिए खेत में गए थे, तभी वहां छिपे भालू ने उन पर अचानक हमला कर दिया. डॉक्टर ने बताया कि चंदू के कान, सिर और गर्दन पर भालू ने बुरी तरह से काटा है. उनकी हालत गंभीर होने के कारण उन्हें बेतिया रेफर किया गया है.

साथ ही बता दें कि यह घटना उस समय घटी जब वाल्मीकि टाइगर रिजर्व से कई भालुओं का झुंड अलग-अलग हिस्सों में पहुंच गया है, जिससे लोगों के जान-माल पर खतरा बन गया है. स्थानीय लोग भालुओं के हमले से डरे हुए हैं और प्रशासन से सुरक्षा की मांग कर रहे हैं. फिलहाल, घायल किसान का इलाज जारी है और ग्रामीणों में भय का माहौल है. प्रशासन और वन विभाग को इस समस्या का समाधान निकालने की आवश्यकता है ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों और लोग सुरक्षित रह सकें.

इनपुट- इमरान अजीजी 

ये भी पढ़िए-  Begusarai News: 10वीं की छात्रा की हत्या कर कब्रिस्तान में टांग दिया शव, बेगूसराय में दिल दहला देने वाली वारदात

 

Trending news