बेतिया: डायन होने के शक में महिला की हत्या, बेटे ने लगाई इंसाफ की गुहार
Advertisement

बेतिया: डायन होने के शक में महिला की हत्या, बेटे ने लगाई इंसाफ की गुहार

मृतक के बेटे ने गांव के ही आधा दर्जन लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है. बेटे के मुताबिक, गांव के ही लोगों ने घर में सो रही उसकी मां पर चाकू घोंपकर हमला कर दिया.

डायन होने के शक में महिला की हत्या. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Bettiah: बेतिया में डायन होने के शक में महिला की चाकू घोंपकर हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. घटना मझौलिया थाना क्षेत्र के गुदरा गांव की है. वहीं, मृतक के बेटे ने गांव के ही आधा दर्जन लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है. बेटे के मुताबिक, गांव के ही लोगों ने घर में सो रही उसकी मां पर चाकू घोंपकर हमला कर दिया, महिला के चिल्लाने की आवाज सुनकर जब वह मां के कमरे में गया तो देखा कि उसकी मां खून से लथपथ हाल में जमीन पर गिरी पड़ी थी. 

मृतक के बेटे ने आरोप लगाया कि आरोपियों के घर की महिलाओं के इशारे पर ही इस घटना को अंजाम दिया गया. बेटे ने कहा कि आरोपियों द्वारा पहले भी गाली गलौज और जान से मारने की धमकी दी जाती रही हैं.

इधर, मझौलिया थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि मृत महिला के बेटे के बयान पर केस दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही हैं और पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है. 

ये भी पढ़ें- गुमला में डायन-बिसाही के शक में बुजुर्ग महिला की निर्मम हत्या, आरोपी गिरफ्तार

विडंबना है कि आजादी के सात दशक बाद भी हमारा समाज अंधविश्वास के गर्त से बाहर नहीं निकल पाया है. कहने को तो हमारे देश की साक्षरता 74 प्रतिशत है लेकिन इसके विपरीत आए दिन अंधविश्वास के नाम पर घटित होने वाली प्रताड़ना और मारपीट की घटनाएं हमारे देश के खोखले विकास की पोल खोलकर रख देती हैं. 

आज की 21वीं सदी में हम अगर भूत-प्रेत और डायन प्रथाओं का बोझ ढो रहे हैं तो यह हमारे देश के लिए सबसे बड़ा कलंक है. ये डिजिटल और स्मार्ट इंडिया के अरमानों पर पानी फेरने जैसा है. इस विकृत सोच को मिटाना होगा तभी भारत आगे बढ़ पाएगा.

Trending news