Bihar Dengue Alert: मुजफ्फरपुर में डेंगू से पहली मौत, जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 71 के पार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1881650

Bihar Dengue Alert: मुजफ्फरपुर में डेंगू से पहली मौत, जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 71 के पार

Bihar Dengue Alert: मुजफ्फरपुर में बढ़ते डेंगू के बीच डेंगू के पहले मरीज की मौत हो गई है. जिले में डेंगू मरीज की संख्या लगातार बढ़ रही है .जिले में संख्या डेंगू मरीज की संख्या बढ़कर 71 पहुंच गई है.

Bihar Dengue Alert: मुजफ्फरपुर में डेंगू से पहली मौत, जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 71 के पार

मुजफ्फरपुर: Bihar Dengue Alert: बिहार में डेंगू का कहर लगातार जारी है. राजधानी पटना और भागलपुर के बाद अब मुजफ्फरपुर में भी मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है और आज फिर 6 नए मरीज मिले हैं. इसके साथ यह संख्या 71 के पार पहुंच गई है. एसकेएमसीएच (SKMCH) में अभी 14 मरीजों का इलाज चल रहा है. वहीं ठीक होने के बाद 26 मरीज को डिस्चार्ज किया गया है. वहीं जिले के निजी हॉस्पिटल में 5 मरीजों का इलाज चल रहा है. मुजफ्फरपुर के औराई में 4,बोचंहा में 5,गायघाट में 3,कांटी में 11 कुढनी में 3,मोतीपुर में 4,मीनापुर में 9,मुसहरी में 14,शहरी क्षेत्र में 8, मरवन में 1,पारु में 1,सकरा में 2,कटरा में 1 मरीज मिले.वही सरैया में 2 मरीज मिले है. जिसमे से एक की डेंगू से मौत भी हो चुकी है.

मृतक की पहचान सरैया के मोहम्मद महताब आलम जो बसंतपुर गांव के निवासी के रूप में हुई है.जो दीमापुर नागालैंड में रहकर मजदूरी का काम करता था और अभी फिलहाल गांव आए हुआ था. वहीं पूरे मामले पर वेक्टर जनित रोग नियंत्रण पदाधिकारी डॉक्टर सतीश कुमार ने बताया कि जहां मरीज मिल रहे हैं. वहां पर विभाग की ओर से फॉगिंग और छिड़काव कराई जा रही है और अब तक एक डेंगू मरीज की मौत हुई है. फॉगिंग के लिए जिले के मुसहरी, कांटी, मीनापुर और मुरौल में मशीन उपलब्ध कराई गई है.

वहीं जिले में डेंगू से एक मरीज की मौत के बाद प्रशासनिक महकमे में भी चहलकदमी तेज हो गई है. एक मरीज की मौत के बाद जिला प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग को पूरी तरह से अलर्ट कर दिया है. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि डेंगू के ज्यादातर मामले राज्य से बाहर से आए लोगों में पाए गए हैं. बीमार होने पर पैथोलॉजिकल जांच में मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है.

इनपुट - मणितोष कुमार

ये भी पढ़ें- IND vs AUS Live Streaming: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज का यहां लें फ्री में मजा, जाने कब, कहां और कैसे देखें पहला मैच

Trending news