कालचक्र: पुलिस भागी और पीछा करने लगा चोर! बहुत इंटरेस्टिंग है यह कहानी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2407443

कालचक्र: पुलिस भागी और पीछा करने लगा चोर! बहुत इंटरेस्टिंग है यह कहानी

Bihar News: बिहार के मोतिहारी से एक ऐसा मामला सामने आया जिसे सुनकर हर कोई है. दरअसल नोट डबर कराने मोतिहारी आया युवक शक होने पर पुलिस का ही पीछा करने लगा.

बिहार पुलिस

मोतिहारी: मोतिहारी में नोट बदलने का खेल इन दिनों धड़ल्ले से हो रहा है. वहीं नोट डबल करने वाले गिरोह में शामिल तीन पुलिस के जवान अपने ही जाल में फंस गए. हालांकि तीनों पुलिस के जवान स्थानीय होने के नाते ग्रामीणों के सहयोग से भागने में कामयाब रहे पर उनकी इस करतूत का वीडियो सामने आने से उनकी पोल खुल गई है. दरअसल बेतिया के एक व्यक्ति को नोट डबल करने के नाम पर ढ़ाई लाख रुपया लेकर गिरोह के सरगना ने हरसिद्धि में बुलाया था. प्लांनिग के अनुसार काला बैग में रखे हुए ढ़ाई लाख रुपया बेतिया से आए व्यक्ति से लेकर पांच लाख का जाली नोट से भरा भूरे रंग का ब्रीफकेस गिरोह के लोगों ने दे दियाय

जिसके बाद गिरोह में शामिल होमगार्ड के तीन जवान हरि साह ,चुमन पासवान और सुरेश मौके पर पहुंचे और नोट लेने और देने वाले दोनों की पिटाई करने लगे ताकि नोट दुगना होने के लालच में पैसा लेकर आया व्यक्ति डर कर रुपया छोड़कर भाग जाए. पुलिस के पहुंचने के बाद पैसा के लालच में पहुंचा व्यक्ति भागने लगा. इधर नोट से भरा बैग और ब्रीफकेस लेकर मोटरसाइकिल से पुलिस के जवान जाने लगे. गिरोह में शामिल लोग नोट बदलने वाले को ये यकीन दिलाना चाहते थे की पुलिस ने उनका रुपया जब्त कर लिया है. लेकिन गिरोह की ये प्लानिंग उस समय फेल हो गई जब पुलिस के द्वारा रुपयों से भरा बैग लेने के बाद बेतिया से आए युवक को शक हुआ और उसने पुलिस का पीछा करना शुरू कर दिया.

पुलिस को भागते हुए देखकर युवक को भरोसा हो गया कि दाल में कुछ काला है. वहीं युवक को अपने पीछे देख होमगार्ड का एक जवान मोटरसाइकिल से कूदकर भाग गया जबकि दो जवान को ठगी के शिकार युवक ने घेर लिया. युवक ने पुलिस को घेरा तो सड़क पर रुपया से काला बैग और ब्रीफकेश गिरा हुआ था. युवक दोनों जवान को घेर कर लगातार उसका बैच नंबर पूछता रहा. युवक इस दौरान नो डबर करने वाले गिरोह के एक बदमाश को भी पकड़कर ग्रामीणों से सहयोग मांग रहा था पर पुलिस से कोई ग्रामीण पंगा नहीं लेना चाह रहा था. लिहाजा नोट से भरा बैग और ब्रीफकेश छोड़कर पुलिस के जवान मोटरसाइकिल से भागने में कामयाब रहे. वहीं इस मामले का वीडियो अब वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: जनसमस्याओं के मौके पर निपटारे के लिए 4,351 पंचायतों में कैंप लगाएगी झारखंड सरकार, लॉन्च किया विशेष अभियान

बता दें कि बीस प्रतिशत कमीशन पर पुलिस की वर्दी में गिरोह के लिए कई बार पुलिस के जवान ही काम करते हैं. मोतिहारी एसपी कांतेश मिश्रा ने ट्रैफिक डीएसपी अभिषेक को जांच का जिम्मा दिया है. एसपी ने बताया कि दोषी पाए जाने पर कारवाई होगी.

इनपुट- पंकज कुमार

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news