Bihar Rain: स्मार्ट सिटी मुजफ्फरपुर की खुली पोल, बारिश के बाद पूरा शहर हुआ पानी-पानी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1818680

Bihar Rain: स्मार्ट सिटी मुजफ्फरपुर की खुली पोल, बारिश के बाद पूरा शहर हुआ पानी-पानी

Bihar Rain: मुजफ्फरपुर में लगातार हो रहे बारिश से पूरा शहर झील में तब्दील हो गया है. जिधर देखिए उधर पानी ही पानी दिख रहा है. मुजफ्फरपुर शहर का शायद ही कोई ऐसा मोहल्ला हो या फिर शहरी क्षेत्र का सड़क हो जहां भीषण जल जमाव की स्थिति न उत्पन्न हुआ हो. लोगों को घर से निकलना मुश्किल हो गया है.

Bihar Rain: स्मार्ट सिटी मुजफ्फरपुर की खुली पोल, बारिश के बाद पूरा शहर हुआ पानी-पानी

मुजफ्फरपुर: Bihar Rain: मुजफ्फरपुर में लगातार हो रहे बारिश से पूरा शहर झील में तब्दील हो गया है. जिधर देखिए उधर पानी ही पानी दिख रहा है. मुजफ्फरपुर शहर का शायद ही कोई ऐसा मोहल्ला हो या फिर शहरी क्षेत्र का सड़क हो जहां भीषण जल जमाव की स्थिति न उत्पन्न हुआ हो. लोगों को घर से निकलना मुश्किल हो गया है. लोग ज्यादा मजबूरी होने पर घर से बाहर निकल रहे हैं. यहां तक की बच्चों को स्कूल जाना भी मुश्किल हो गया है. शहर के कई ऐसे स्कूल हैं जो बारिश के वजह से बंद कर दिए गए हैं.

इन सब का मुख्य कारण है कि शहर के विकास के लिए मिले 182 करोड़ रुपए खर्च नहीं किए जाने के कारण शहर की नरक जैसी स्थिति हो गई है. अगर नगर विकास विभाग की ओर से मिले 182 करोड़ रुपए को उसके प्रोजेक्ट के हिसाब से खर्च किए जाते हैं तो आज शहर में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न नहीं होती. बिहार सरकार के पूर्व नगर विकास मंत्री सह भाजपा के वरिष्ठ नेता सुरेश कुमार शर्मा ने कहा कि उनके कार्यकाल में अमृत विकास योजना के तहत मुजफ्फरपुर शहर को 182 करोड़ रुपए सिर्फ जल निकासी के लिए दिया गया था.

अगर यह रुपए खर्च किए गए होते तो आज लोग जलजमाव की समस्या से नहीं जूझते. पूर्व नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा कि इसका सबसे बड़ा दोषी नगर निगम और शहर के कुछ जनप्रतिनिधि है. अगर इस राशि को समय पर खर्च किए जाते तो शहरवासी को जलजमाव की समस्या नहीं झेलनी पड़ती. अमृत विकास योजना के तहत भारत सरकार से मिले 182 करोड़ रुपए घर खर्च किए गए होते तो आज लोगों को जलजमाव की समस्या नहीं झेलनी पड़ती. अब और पानी हुआ तो शहर में नाव चलने की स्थिति उत्पन्न हो जाएगी.

इनपुट- मणितोष कुमार

ये भी पढ़ें- Bihar News: खबर का असर! यूरिन बैग की जगह कोल्ड ड्रिंक बोतल लगाने वाले डॉक्टर को किया गया शो कॉज

Trending news