Bihar News: बगहा में गंडक नदी में नाव पलटी, 6 लोग थे सवार, महिला की तलाश जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2324689

Bihar News: बगहा में गंडक नदी में नाव पलटी, 6 लोग थे सवार, महिला की तलाश जारी

Bihar News: बिहार के बगहा में गंडक नदी में एक नाव पलट गई. घटना के वक्त इस नाम में 6 लोग सवार थे. जिसमें से 5 ने तैर कर अपनी जान बचाई.  वहीं महिला की अभी भी तलाश जारी है.

गंडक नदी में नाव पलटी

बगहा: यूपी बिहार सीमा पर बगहा में उफनाई गंडक नदी में शनिवार को एक नाव पलट गया. जिसके बाद नाव पर सवार 5 लोगों ने तैर कर अपनी जाम बनाई. वहीं नदी में डूबी एक महिला माया देवी की अभी भी तलाश जारी है.बताया जा रहा है कि छोटे नाव पर आधा दर्जन लोग सवार थे. वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर एसडीआरएफ की टीम पहुंचक़र खोजबीन में जुटी है. वहीं पिपरासी अंचल प्रशासन की टीम ग्रामीणों के सहयोग से लापता महिला कि खोजबीन क़र रही है. गंडक नदी में यह हादसा पिपरासी के परसौनी स्थित सिंचाई भवन के सामने हुआ है. इसकी जानकारी पिपरासी के सीओ शिवम कुमार ने दी है. हादसे के बाद भी लापरवाही की तस्वीरें सामने आईं हैं जो हैरत में डाल रहीं है.

नाव हादसे के बाद भी पिपरासी समेत नारायणापुर घाट व कैलाशनगर समेत दीनदयाल नगर घाट पर धड़ल्ले से नावों का परिचालन जारी है. जिसे रोकने का निर्देश दिया गया है बावजूद इसके दियारा में फंसे लोगों को नाव से लाने की कोशिश की जा रही है. बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश की सीमा पर स्थित पिपरासी थाना क्षेत्र के परसौनी स्थित गंडक नदी में नाव दुर्घटना में एक महिला डूब गई है जबकि अन्य लोग बाल बाल बच गए हैं. दरअसल जर्जर छोटे नाव का नदी की तेज़ धार में पलटने से यह‌ हादसा हुआ है. नाव पर चार महिला समेत कुल छह लोग सवार थे. जिसमें परसौनी गांव निवासी विशुन‌ शर्मा की 50 वर्षीय पत्नी माया देवी डूब गई.

जानकारी के मुताबिक बगैर निबंधित जर्जर नाव से दियारा में गंडक नदी पार करके खेतों में मजदूरी करने के लिए लोग जा रहे थे. जर्जर नाव मनिया छापर गांव के रहमत अंसारी का बताया जा रहा है. जिससे यह घटना हुई है. सीईओ ने बिना निबंधन के इस नाव का परिचालन करने वाले पर कार्रवाई करने का भरोसा दिया है. नाव पर सवार बसंती देवी, द्वितीय देवी, अर्जुन आदि सुरक्षित निकल गए हैं. घटना के बाद इलाके में अफरा तफ़री मची है .

इनपुट- इमरान अजीज

ये भी पढ़ें- Mukesh Sahni: गंगा की लहरों के बीच क्रूज पर मुकेश सहनी की मीटिंग, टेबल पर मछली रखकर की चुनावी चर्चा

Trending news