गोपालगंज में 500 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा मेडिकल कॉलेज, उपमुख्यमंत्री ने की घोषणा
Advertisement

गोपालगंज में 500 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा मेडिकल कॉलेज, उपमुख्यमंत्री ने की घोषणा

तेजस्वी यादव ने कहा महागठबंधन की सरकार बनने के बाद आज हमारा आगमन गोपालगंज जिले में हुआ है और बचपन से थावे मां का आशीर्वाद लेते रहे है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार चल रही है बिहार में तेजी से विकास हो रहा है और काम हो रहा है.

गोपालगंज में 500 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा मेडिकल कॉलेज, उपमुख्यमंत्री ने की घोषणा

गोपालगंज : बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव महागठबंधन की सरकार बनने के बाद पहली बार अपने गृह जिले गोपालगंज पहुंचे है. उन्होंने गोपालगंज में 500 करोड़ रुपये का मेडिकल कॉलेज बनाने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि गोपालगंज से काफी पुराना नाता है, अब वो समय दूर नहीं है कि गोपालगंज विकास की लहर दौड़ेगी.  

बिहार में तेजी से हो रहा विकास 
तेजस्वी यादव ने कहा महागठबंधन की सरकार बनने के बाद आज हमारा आगमन गोपालगंज जिले में हुआ है और बचपन से थावे मां का आशीर्वाद लेते रहे है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार चल रही है बिहार में तेजी से विकास हो रहा है और काम हो रहा है. माता और पिता लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी गोपालगंज के लोगों के लिए अपनी शुभकामनाएं दी है. मेरा गृह जिला गोपालगंज है और इसके विकास के लिए करोड़ों रुपए की योजना लेकर आया हूं. उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गोपालगंज के थावे में 500 करोड़ का मेडिकल कॉलेज बनाने का घोषणा किया. उन्होंने कहा कि झझवा सिधवलिया में ट्रॉमा सेंटर खोला जाएगा.

अस्पताल में 100 बेड और 10 आईसीयू बेड की होगी व्यवस्था
बता दें कि हथुआ अनुमंडल अस्पताल को मॉडन अस्पताल बनाने की योजना है. इसमें 100 बेड और 10 आईसीयू बेड की व्यवस्था होगी. इसमें साढ़े 33 करोड़ की लागत से मॉडन अस्पताल में बनाया जाएगा. अस्पताल में दो साल के अंदर काम पूरा कर लिया जाएगा. अनुमंडल अस्पताल को मॉडल बनाने के लिए उपमुख्यमंत्री ने शिलान्यास किया है. थावे मंदिर के कैंपस को विकास करने के लिए 57  करोड़ का पैकेज हम ला रहे है जिसके तहत दुकान बनाकर लोगों को दिया जाएगा. पार्किंग की व्यवस्था चांदी करण किया जाएगा और रोड बनाया जाएगा. इसके अलावा इको फ्रेंडली पार्क बनेगा, शादी का भवन बनेगा, मेला का भवन बनेगा. 

गोपालगंज के साथ सौतेला व्यवहार कर रही थी भाजपा
गोपालगंज में एयरपोर्ट बनाने को लेकर कहा कि भारत सरकार को देखना है भारत सरकार मानती है यहां पर हवाई अड्डा खोलने के लिए राजी होती है तो हम लोगों की कोई आपत्ति नहीं हम लोग के खुशी की बात है यह काम भारत सरकार को करना है. केंद्र में भाजपा 8 साल से सरकार मैं है, लेकिन गोपालगंज के साथ सौतेला व्यवहार किया गया. आज सरकार को 2 महीने में बने हुए नहीं हुए हैं लेकिन यहां आकर 600 करोड़ की योजनाओं को मैंने दिया है माता का दर्शन करके अमित शाह बेकार के लिए आए थे. बेकार का बात की काम की बात होनी चाहिए, लेकिन कोई भी काम की बात उन्होंने नहीं किया.

ये भी पढ़िए- Amit Shah in Kishanganj: सीमांचल फतह के लिए अमित शाह ने बिहार बीजेपी कार्यकर्ताओं को दिया गुरुमंत्र

Trending news