गोपालगंज: सदर अस्पताल के SNCU वॉर्ड का हाल बेहाल, बारिश के पानी के बीच नवजात का इलाज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar975955

गोपालगंज: सदर अस्पताल के SNCU वॉर्ड का हाल बेहाल, बारिश के पानी के बीच नवजात का इलाज

वॉर्ड में भर्ती नवजात के परिजनों का कहना है कि उनका बच्चा जन्म से ही बीमार था. 3 दिन पहले सदर अस्पताल के SNCU वॉर्ड में उसे भर्ती कराया लेकिन यहां बीमारी से ज्यादा डर कुव्यवस्था से है.

 

बारिश के पानी के बीच नवजात का इलाज. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Gopalganj: गोपालगंज जिले में नवजात शिशु के ईलाज के लिए बनाए गए सदर अस्पताल स्थित SNCU वार्ड में बदहाली का आलम है. शिशु बीमारी से लड़ने के साथ-साथ SNCU वार्ड के लचर सिस्टम से भी लड़ने को मजबूर है. हालात इतने भयावह है कि SNCU वार्ड में छत से पानी टपक रहा है और बारिश के पानी के बीच डॉक्टर नवजात के इलाज को मजबूर हैं. ऐसे में सबसे ज्यादा खतरा बारिश के पानी से इंफेक्शन का है.

दरअसल, नवजात शिशु को गंभीर बीमारी के ईलाज के लिए SNCU वॉर्ड में भर्ती कराया गया. वॉर्ड में भर्ती नवजात के परिजनों का कहना है कि उनका बच्चा जन्म से ही बीमार था. 3 दिन पहले सदर अस्पताल के SNCU वॉर्ड में उसे भर्ती कराया लेकिन यहां बीमारी से ज्यादा डर कुव्यवस्था से है. नवजात जिस वार्ड में भर्ती है वहां छत से पानी बेड पर टपक रहा है, करंट आने के साथ-साथ इंफेक्शन का डर भी सता रहा है लेकिन स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कोई व्यवस्था नहीं की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- गोपालगंज में खाकी हुई 'शर्मसार', झूठे आरोप में पिता-पुत्र को जेल भेजने की कोशिश, Audio हुआ Viral

इधर, सदर अस्पताल के SNCU वॉर्ड में तैनात डॉक्टर सौरभ अग्रवाल ने बताया कि 3 महीने से बारिश का पानी छत से नीचे टपक रहा है, जिसको लेकर उनके द्वारा सीएस को सूचित भी किया गया है. इस मामले में सिविल सर्जन का कहना है कि जल्द से जल्द इस समस्या का निदान किया जाएगा.

बहरहाल, ऐसे में नवजात बीमारी से ज्यादा स्वास्थ्य विभाग के सिस्टम से लड़ने को ज्यादा मजबूर है. 3 महीने से छत की रिपेयरिंग नहीं होने के कारण वॉर्ड में पानी टपक रहा है. इंफेक्शन से शिशु की मौत हो सकती है यह जानते हुए भी कोई व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग की तरफ से नहीं की गई. ऐसे में ये कहना कतई गलत नहीं होगा कि गोपालगंज सदर अस्पताल का SNCU वॉर्ड किसी हादसे को निमंत्रण दे रहा है.   

(इनपुट- मदहेश)

Trending news