मुजफ्फरपुर में फिर बिक गई सरकारी स्कूल की जमीन, जानें पूरा मामला!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1761121

मुजफ्फरपुर में फिर बिक गई सरकारी स्कूल की जमीन, जानें पूरा मामला!

Bihar News: मुजफ्फरपुर में कभी अस्पताल की जमीन को बेच दिया जा रहा है तो पोस्ट ऑफिस की जमीन बेच देने का मामला सामने आ रहा है. अब मीनापुर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है,जहां के एक सरकारी उर्दू स्कूल की जमीन को बेच देने का मामला सामने आया है.

(फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर: Bihar News: मुजफ्फरपुर में कभी अस्पताल की जमीन को बेच दिया जा रहा है तो पोस्ट ऑफिस की जमीन बेच देने का मामला सामने आ रहा है. अब मीनापुर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है,जहां के एक सरकारी उर्दू स्कूल की जमीन को बेच देने का मामला सामने आया है. जिससे ग्रामीणों के बीच हड़कंप मच गया है.बता दें कि यहां जिस जमीन में स्कूल बना है उस जमीन को एक महंत ने स्कूल के लिए दान दे दिया था, लेकिन उनके बेटे ने स्कूल की जमीन को ही बेच दिया है. 

मामला मीनापुर प्रखंड के मझौलिया पंचायत का है, जहां राजकीय उर्दू मध्य विद्यालय ब्राह्ण्डा की जमीन को जमींदाता महंत रामकिशोर दास के बेटे ने ही गांव के आदम खान को बेच दिया है. ग्रामीण बताते हैं कि छपरा के एक महंत थे रामकिशोर दास जिन्होंने अपनी इस जमीन को दान दिया था, लेकिन अब उनके बेटे ने इस जमीन को बेच दिया है.

ये भी पढ़ें- समस्तीपुर पुलिस का अमानवीय चेहरा आया सामने, युवक की बेरहमी से पिटाई कर चटवाया थूक

खाता नंबर 505 खेसरा नंबर 263 रकवा 47 डिस्मील जमीन पर स्कूल बना है, जिसे आदम खान ने खरीद लिया. इसका खुलासा तब हुआ जब स्कूल के ऊपरी मंजिल बनाने के लिए चारदिवारी के निर्माण के लिए पैसा आया तब आदम खान ने यह कहते हुए निर्माण पर रोक लगवा दिया कि इस जमीन को उसने खरीद लिया है. जिससे स्कूल की मरम्मती के लिए आया पैसा वापस हो गया. 

ग्रामीण बताते हैं कि काफी समय से यहां विद्यालय चल रहा है, इसमें 8 वीं कक्षा तक पढ़ाई होती है, जिसमें 400 से अधिक छात्र-छात्राएं हैं. ऐसे में स्कूल की जमीन बिक जाने से लोग आश्चर्यचकित हैं.  हालांकि स्थानीय मुखिया ने बताया कि इसको लेकर जमीन के खरीददार से बात करेंगे और उन्हें मनाएंगे कि जमीन वापस कर दें और इस विद्यालय को बचा लें. 

वहीं पूरे मामले को लेकर मुजफ्फरपुर पूर्वी के SDM ज्ञान प्रकाश ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है, मामले की जांच करेंगे, फिर उचित कार्रवाई करेंगे. 

रिपोर्ट - मणितोष कुमार

Trending news