Agniveer Exam: इंडियन एयरफोर्स ने शुरू की अग्निवीर की भर्ती, 3500 पदों के लिए परीक्षा
topStories0hindi1272370

Agniveer Exam: इंडियन एयरफोर्स ने शुरू की अग्निवीर की भर्ती, 3500 पदों के लिए परीक्षा

Agniveer Exam: अग्निवीर योजना के तहत इंडियन एयरफोर्स में भर्ती के लिए रविवार को पहली बार परीक्षा आयोजित की गई. देश के अलग-अलग हिस्सों में परीक्षा का आयोजन किया गया.  देश भर में पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षा का आयोजन हुआ.

Agniveer Exam: इंडियन एयरफोर्स ने शुरू की अग्निवीर की भर्ती, 3500 पदों के लिए परीक्षा

मुजफ्फरपुर:Agniveer Exam: अग्निवीर योजना के तहत इंडियन एयरफोर्स में भर्ती के लिए रविवार को पहली बार परीक्षा आयोजित की गई. देश के अलग-अलग हिस्सों में परीक्षा का आयोजन किया गया.  देश भर में पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षा का आयोजन हुआ. बिहार में अलग-अलग जिलों में भी परीक्षा का आयोजन किया गया था.  एयरफोर्स में भर्ती के लिए  24 जुलाई से 31 जुलाई के बीच परीक्षा  होगी. 

मुजफ्फरपुर में अग्निवीर की परीक्षा
बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में भी अग्निवीर वायु की परीक्षा आज से शुरू हो गई. ये परीक्षा ऑनलाइन लिया जा रहा है. मुज़फ्फरपुर जिला अंतर्गत कलमबाग रोड, मड़वन और कांटी प्रखंड क्षेत्र में अग्निवीर वायु के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया. परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया गया था. परीक्षा केंद्रों पर कोरोना गाइडलाइन का पालन किया गया. बता दें कि एयरफोर्स पहली बार राष्ट्रीय स्तर पर  ले रही अग्निपथ योजना के तहत एग्जाम ले रही है.

बिहार के 26 केंद्रों पर परीक्षा 
छपरा जिले के माधौरा के रहने वाले परीक्षार्थी मयंक कुमार ने बताया कि अग्निवीर स्कीम बहुत ही बढ़िया है. मेरी तैयारी पूरी है. कोई भी ऐसा जॉब नहीं जो 4 साल नौकरी करने के बाद 22 लाख रुपया दे दे. वहीं छपरा से आए परीक्षार्थी दीपक कुमा कहा कि आज फिजिक्स का एग्जाम हुआ है उसका लेवल थोड़ा हाई था. एग्जाम अच्छा गया अग्निवीर से जुड़ने के बाद देश सेवा का मौका मिलेगा. बता दें कि बिहार के 26 केंद्रों पर आज से अग्निवीरों की पहली परीक्षा शुरू हो गई है. 

ये भी पढ़ें- Free Electricity: पेड़ लगाओ, फ्री बिजली पाओ अभियान को मिल रहा जनता का समर्थन

3500 पदों के लिए परीक्षा 
बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन पहली बार किया जा रहा है. इसमें वायु सेना के 3500 पदों पर अग्निपथ योजना के तहत भर्ती की जाएगी. इस परीक्षा में प्रश्न का स्तर 12वीं क्लास का है. परीक्षा कुल तीन सेट में लिया गया. जिसमें पहला सेट विज्ञान, दूसरा अंग्रेजी और तीसरा सेट में रीजनिंग और जनरल अवेयरनेस का है. 

Trending news