कारगिल शहीद दिवस पर सेना मेडल प्राप्त शहीद प्रमोद को किया गया याद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1268286

कारगिल शहीद दिवस पर सेना मेडल प्राप्त शहीद प्रमोद को किया गया याद

मुजफ्फरपुर में कारगिल शहीद दिवस पर सेना मेडल प्राप्त शहीद प्रमोद को याद किया गया. इस अवसर पर 151 इन्फेंट्री जाट रेजीमेंट द्वारा हथियारों की प्रदर्शनी लगाई गई.

कारगिल शहीद दिवस पर सेना मेडल प्राप्त शहीद प्रमोद को किया गया याद

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर में कारगिल शहीद दिवस पर सेना मेडल प्राप्त शहीद प्रमोद को याद किया गया. इस अवसर पर 151 इन्फेंट्री जाट रेजीमेंट द्वारा हथियारों की प्रदर्शनी लगाई गई. जिसमें बढ़-चढ़कर एनसीसी और स्कूल कॉलेज के छात्रों ने जानकारी हासिल की. 

कारगिल शहीद दिवस के अवसर पर मुजफ्फरपुर जिला के रामदयालु सिंह कॉलेज प्रांगण में 1999 में हुए कारगिल युद्ध में शहीदों की याद में अमर जवान वार मेमोरियल का एनसीसी ग्रुप 32 बिहार बटालियन के द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर मुजफ्फरपुर जिला के कुढ़नी प्रखंड के माधोपुर सुस्ता गांव निवासी सेना मेडल प्राप्त शहीद प्रमोद के योगदान को याद किया गया. उनकी मां, परिजन, उप विकास आयुक्त आशुतोष द्विवेदी, ग्रुप कमांडर कर्नल शैलेंद्र कुमार शर्मा, कर्नल अशोक कुमार सिंह समेत कई गणमान्य व्यक्तियों ने उनकी तस्वीर पर फूल चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की. 

ये भी पढ़ें- President Election Results: द्रौपदी मुर्मू बनीं देश की 15वीं राष्ट्रपति, यशवंत सिन्हा को दी मात

इस अवसर पर 151 इन्फेंट्री जाट रेजीमेंट द्वारा हथियारों की प्रदर्शनी लगाई गई. जिसमें बढ़-चढ़कर एनसीसी और स्कूल कॉलेज के छात्रों ने जानकारी हासिल की. इस अवसर पर शहीद प्रमोद की भाव विह्वल मां दौलती देवी ने कहा कि मुझे अपने पुत्र पर गर्व है जो देश के काम आया. 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उप विकास आयुक्त आशुतोष द्विवेदी ने अपनी लिखित कविता से अपनी बात की शुरुआत करते हुए बताया कि सेना मेडल प्राप्त शहीद प्रमोद के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है. युवाओं को इन से प्रेरणा लेकर देश सेवा में शत प्रतिशत योगदान देना चाहिए. 

मुजफ्फरपुर में शौच के लिये गए दो भाइयों की पोखर में डूबने से मौत 
मुजफ्फरपुर जिला के सकरा थाना क्षेत्र के बिशनपुर श्री राम पंचायत के तितरा बिशनपुर गांव में शौच के लिए निकले दो भाइयों की मौत पानी में डूबने से हो गयी. घटना गुरुवार की संध्या की बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि गांव के ही कमोद पासवान का पुत्र अंकित कुमार 14 वर्ष अनिकेत कुमार 10 वर्ष शौच के लिए गया था. शौच कर पोखर के किनारे पहुंचा तो उसका पैर फिसल गया और वह नीचे पोखर में चला गया. भाई को बचाने में अनिकेत ने अपना हाथ बढ़ाया तो अंकित ने जोर से पकड़ लिया. उसके बाद दोनों का पैर अनियंत्रित हो गया जिसके कारण दोनों पानी में डूब गए. सूचना मिलते ही लोग दौड़े और दोनों भाइयों को पोखर से निकाला. तबतक दोनों की दर्दनाक मौत हो चुकी थी. जिससे गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया, अंकित व अनिकेत की मां आशा देवी का रो-रो कर बुरा हाल था. एक ही घर से दो युवक की मौत से परिजनों में हाहाकार मच गया.  घटना की सूचना मिलते ही सकरा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया है. 

Trending news