मुंगेर पुलिस ने पकड़ी गांजे की बड़ी खेप, 102 बॉक्स में मिला 206 किलो गांजा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1297309

मुंगेर पुलिस ने पकड़ी गांजे की बड़ी खेप, 102 बॉक्स में मिला 206 किलो गांजा

एसपी जगुनाथ जलारेड्डी ने प्रेस कान्फ्रेस कर बताया कि 9 अगस्त की रात गुप्त सूचना मिली कि एक बारह चक्का ट्रक में असम के परपेटा से अधिक मात्रा में गांजा आया है. ट्रक कासिम बाजार थाना अंतर्गत शहीद चौक के पास निरंजनानंद ढाबा के पास है.

मुंगेर पुलिस ने पकड़ी गांजे की बड़ी खेप, 102 बॉक्स में मिला 206 किलो गांजा

मुंगेर : मुंगेर पुलिस को गांजा की बड़ी खेप बरामद करने में सफलता मिली है. पुलिस ने असम से बड़हिया (लखीसराय) ट्रक से ले जाए जा रहे 206. 08 किलो ग्राम गांजा बरामद करने के साथ ही तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. बरामद गांजा की बाजार मूल्य करीब 20 लाख रुपये आंकी गई है. 

102 पैकेट में था गांजा
एसपी जगुनाथ जलारेड्डी ने प्रेस कान्फ्रेस कर बताया कि 9 अगस्त की रात गुप्त सूचना मिली कि एक बारह चक्का ट्रक में असम के परपेटा से अधिक मात्रा में गांजा आया है. ट्रक कासिम बाजार थाना अंतर्गत शहीद चौक के पास निरंजनानंद ढाबा के पास है. सूचना के आलोक में सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. टीम में दंडाधिकारी के रूप में सदर बीडीओ थे. छापेमार दस्ते ने त्वरित कार्रवाई करते हुए ट्रक की तलाशी ली. चालक के केबिन में बनाए गये बॉक्स विभिन्न वजन के 102 पैकेट में कुल 206.8 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया. गिरफ्तार तस्करों ने बताया कि गांजा असम के परेपटा से लेकर आ रहे हैं और लखीसराय जिला अंतर्गत बड़हिया ले जाना था. बड़हिया तक गांजा ले जाने की जिम्मेदारी बिरजू कुमार की थी. 

छापेमारी में शामिल पुलिसकर्मी होंगे पुरस्कृत
एसपी ने बताया कि ट्रक मालिक एवं चालक के सहयोग से गांजा की तस्करी की जा रही थी. तस्करों के पास से 4 मोबाइल, 18 हजार नगद, गाड़ी का कागजात एवं ड्राईवर का ड्राईिवंग लाईसेंस जब्त किया गया है. उन्होंने बताया कि गांजा तस्करों के नेटवर्क का पता लगाया जा रहा है. गांजा  तस्करी में बिरजू कुमार पिता अर्जुन साह साकिन रामनगर थाना बड़हिया जिला लखीसराय, गुड्डू कुमार यादव(चालक) पिता स्व. लखन यादव साकिन पीरी चकुरा थाना सकुराबाद जिला जहानाबाद एवं ब्रजेश कुमार (ट्रक मालिक) बैकटपुर थाना खुसरूपुर जिला पटना को गिरफ्तार किया गया है. छापेमारी में कासिम बाजार थानाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार, पुअनि मजहर मकबूल, प्रपुअनि रामप्रवेश कुमार भारती एवं जिला आसूचना इकाई के सदस्य शामिल थे. एसपी ने बताया कि छापेमार दल के सदस्यों को पुरस्कृत किया जाएगा.

 

Trending news