मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर समाहरणालय परिसर में एक व्यक्ति ने  आत्महत्या करने का प्रयास किया. जिससे घटनास्थल पर अफरातफरी मच गई. दरअसल, शुक्रवार को 48 वर्षीय बिंदा लाल गुप्ता, जो कांटी थाना क्षेत्र के वार्ड नं 8 का निवासी है, पेट्रोल छिड़ककर खुद को जलाने की कोशिश की. यह घटना डीएम सुब्रत सेन के जनता दरबार में हुई. बताया जा रहा है कि वह भूमि विवाद को लेकर वहां पहुंचा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि घटना के बाद तुरंत पुलिस और कई आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. घायल व्यक्ति को तुरंत सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उसकी हालत गंभीर देखते हुए उसे एसकेएमसीएच मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया. सदर अस्पताल के अधीक्षक डॉ. बी एस झा ने बताया कि घायल व्यक्ति का शरीर करीब 40 प्रतिशत जल चुका है और उसे उचित इलाज के लिए एसकेएमसीएच भेजा गया है. एएसपी टाउन भानु प्रताप सिंह ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि मामले की जांच की जा रही है. लोगों ने बताया कि बिंदा लाल गुप्ता डीएम के जनता दरबार में अपने भूमि विवाद के समाधान के लिए आया था. गेट के पास पहुंचकर उसने अपनी झोले से पेट्रोल निकाला और खुद को आग लगा ली. मौके पर मौजूद लोगों ने फौरन उसे अस्पताल पहुंचाया.


घटना के बाद समाहरणालय परिसर में हड़कंप मच गया. जिला के कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है कि आखिरकार किन परिस्थितियों में बिंदा लाल गुप्ता ने यह कदम उठाया. इस हादसे के बाद प्रशासन ने जनता दरबार में सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सके. इस घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया है और भूमि विवाद जैसे गंभीर मुद्दों पर प्रशासन के द्वारा त्वरित और उचित कार्रवाई की आवश्यकता पर बल दिया है. प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि किसी भी समस्या का समाधान आत्मदाह जैसे कृत्य से नहीं हो सकता और वे धैर्य बनाए रखें तथा कानूनी तरीकों से अपनी समस्याओं का समाधान खोजें.


ये भी पढ़िए- Jharkhand News: हाई कोर्ट के नए चीफ जस्टिस बीआर षाड़ंगी ने ली पद और गोपनीयता की शपथ