Jharkhand New Chief Justice : हाई कोर्ट के नए चीफ जस्टिस बीआर षाड़ंगी ने ली पद और गोपनीयता की शपथ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2322442

Jharkhand New Chief Justice : हाई कोर्ट के नए चीफ जस्टिस बीआर षाड़ंगी ने ली पद और गोपनीयता की शपथ

Jharkhand HC Chief Justice: झारखंड हाई कोर्ट के नए चीफ जस्टिस के रूप में बीआर षाड़ंगी ने पद और गोपनीयता की शपथ ली. लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि जस्टिस बीआर षाड़ंगी झारखंड हाईकोर्ट के 15वें चीफ जस्टिस हैं. इनको न्यायाधीश के रूप में 27 वर्षों का अनुभव है.

Jharkhand News: हाई कोर्ट के नए चीफ जस्टिस बीआर षाड़ंगी ने ली पद और गोपनीयता की शपथ

रांची: जस्टिस विद्युत रंजन षाड़ंगी ने शुक्रवार सुबह झारखंड हाई कोर्ट के नए चीफ जस्टिस के रूप में शपथ ली. राजभवन के बिरसा मंडप में आयोजित एक समारोह में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. जस्टिस बीआर षाड़ंगी झारखंड हाईकोर्ट के 15वें चीफ जस्टिस हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि शपथ ग्रहण समारोह में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रबींद्रनाथ महतो सहित कई विशिष्ट लोग उपस्थित रहे है. जस्टिस बीआर षाड़ंगी झारखंड से पहले ओडिशा हाई कोर्ट के जस्टिस थे. सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम की अनुशंसा पर राष्ट्रपति ने 3 जुलाई को उनकी नियुक्ति को मंजूरी दी थी. जस्टिस षाड़ंगी का कानून की प्रैक्टिस और न्यायाधीश के रूप में 27 वर्षों का लंबा अनुभव है. उन्हें 20 जून 2013 को ओडिशा हाई कोर्ट का जस्टिस नियुक्त किया गया था. इसके पहले वह वह ओडिशा हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में बतौर अधिवक्ता प्रैक्टिस कर चुके हैं.

साथ ही बता दें कि झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस रहे संजय कुमार मिश्र करीब सात माह पहले सेवानिवृत्त हुए थे. उसके बाद 29 दिसंबर 2023 को जस्टिस एस. चंद्रशेखर को झारखंड हाई कोर्ट का एक्टिंग चीफ जस्टिस बनाया गया था, जिनका तबादला राजस्थान हाई कोर्ट कर दिया गया है.

इनपुट-आईएएनएस

ये भी पढ़िए-  Bihar Weather Update: बिहार के इन 16 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी, खूब गरजेंगे और बरसेंगे बादल

 

Trending news