Muzaffarpur: दैनिक वेतन पर बहाल 740 स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति रद्द, सदर अस्पताल में हुआ हंगामा

जिले में कुल 740 कर्मियों को स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर करोना काल में चयन किया गया था. जिस पर जिलाधिकारी के पत्र के आलोक में सीएस द्वारा चयन मुक्त करने का पत्र जारी कर दिया गया था.

Muzaffarpur: दैनिक वेतन पर बहाल 740 स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति रद्द, सदर अस्पताल में हुआ हंगामा
दैनिक वेतन पर बहाल 740 स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति रद्द (प्रतीकात्मक फोटो)

Muzaffarpur: जिले में कुल 740 कर्मियों को स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर करोना काल में चयन किया गया था. जिस पर गुरुवार को जिलाधिकारी के पत्र के आलोक में सीएस द्वारा चयन मुक्त करने का पत्र जारी कर दिया गया था. इसके बाद शुक्रवार सुबह से ही चयन मुक्त स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा जिले के सदर अस्पताल में सभी कामों को बाधित कर लगातार प्रदर्शन किया जा रहा था. 

इस दौरान उन्होंने मांग की थी कि जल्द से जल्द हम लोगों का नियुक्ति वापस किया जाए. सरकार द्वारा तीन महीना निर्धारित था, लेकिन जिला प्रशासन ने महज 15 से 20 दिन में ही चयन मुक्त कर दिया. जिस पर स्वास्थ्य कर्मियों ने विरोध करना शुरू कर दिया है. इस वजह से सदर अस्पताल में काम लगातार प्रभावित हो रहा था. 

इसके बाद सिविल सर्जन डॉ एसके चौधरी ने वह सभी चयन मुक्त कर्मियों से आग्रह किया कि वो डीएम को पत्र लिखकर उनसे इस फैसले को वापस लेने के लिए कहेंगे. इसके अलावा उन्होंने उम्मीद जताई है कि सभी को जल्द से जल्द काम पर वापस बुला लिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Bihar Corona Update: 24 घंटों में 9 और लोगों की मौत, संक्रमण के 370 नए मामले सामने आए

हालांकि, इस दौरा पुलिस और चयन मुक्त कर्मियों के बीच सड़क पर जाम हटाने को लेकर नोकझोंक हुई. जिस पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. इस लाठीचार्ज में दर्जनों कर्मचारियों को चोट आई हैं. पुलिस द्वारा करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में भी ले लिया है.

(इनपुट-मनोज)