Muzaffarpur News: बिजली विभाग का नया कारनामा, उपभोक्ता को 52 लाख रुपये का बिल भेज फिर काटा कनेक्शन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2319600

Muzaffarpur News: बिजली विभाग का नया कारनामा, उपभोक्ता को 52 लाख रुपये का बिल भेज फिर काटा कनेक्शन

Bihar Electricity Department : बिहार के मुजफ्फरपुर में उपभोक्ता हरेश कुमार के घर बिजली विभाग ने 52 लाख रुपये का बिल भेज दिया. बिल भेजने के बाद विभाग ने हरेश के घर का बिजली कनेक्शन भी काट दिया. पीड़ित परिवार ने संबंधित विभाग से समस्या का समाधान करने की गुहार लगाई है.

Muzaffarpur News: बिजली विभाग का नया कारनामा, उपभोक्ता को 52 लाख रुपये का बिल भेज फिर काटा कनेक्शन

मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरपुर में एक बार फिर बिजली विभाग का कारनामा सामने आया है, जहां बिजली विभाग ने एक बार फिर से एक उपभोक्ता को 52 लाख का बिल भेज दिया है. जिसके बाद उपभोक्ता के परिजनों के होश उड़ गए. यहां तक लापरवाही बिजली विभाग का और अंधेरे जीने पर मजबूर है बिजली उपभोक्ता बकाया बिजली बिल दिखा कर लाइन काट दी गई. पूरा मामला जिला के मनियारी थाना क्षेत्र के मनियारी गांव के उपभोक्ता हरेश कुमार बताया गया है, जहां के तीन पंखा और चार-पांच बाल जलाने साधारण बिजली उपभोक्ता को 21 दिन का बिजली विभाग ने 52 लाख 43 हजार 3 सौ 27 रुपये का बिल थमा दिया है.

जानकारी के लिए बता दें कि हैरानी की बात तब है कि यह उपभोक्ता के यहां आवासीय बिजली लगा हुआ,लेकिन बिजली बिल 21 दिन में लगभग साढ़े 52 लाख का बिजली बिल उपभोक्ता को थमा दिया गया है. बिजली विभाग के इस गैर-जिम्मेदाराना रवैये से बिजली उपभोक्ता बेहद हैरान और चिंतित है और बिल जमा नहीं करने के कारण बिजली भी काट दी गई. जिससे उपभोक्ता का पूरा परिवार इस उमस भरी गर्मी में बिना पंखा और बिना बल्ब के अंधेरे में जीने पर विवश हैं. इसे सुधारने के लिए लगातार विभाग का चक्कर लगा रहा है. बिजली विभाग के इस कारनामा के बाद अब बिजली उपभोक्ताओं में हड़कंप मच गया है.

पीड़ित हरेश कुमार ने बताया कि हमे मात्र 21 दिन में 52 लाख 43 हजार रुपए 3 सौ 27 रुपये का बिल भेजा गया है. उसके बाद अचानक बिजली को काट दिया गया है. पीड़ित ने बताया है कि 6 जून को 500 रुपये से रिचार्ज करने के बाद भी जब बिजली आपूर्ति शुरू नहीं हुई तो बिजली विभाग में जाकर पदाधिकारी को बताया तो पता चला कि उनका 52 लाख 43 हजार रुपए 3 सौ 27 रुपये का बिल बकाया बताया गया है. पीड़ित ने बताया कि उसके घर में मात्र तीन पंखा और चार पांच बल्ब का इस्तेमाल होता है. पिछले महीना का बिजली बिल भी जमा कर दिए गए हैं. अब ये फिर आखिर इतना बिल कैसे हो गया यह समझ से बाहर है और बिजली विभाग की लापरवाही से इस उमस भरी इस गर्मी में बिजली आपूर्ति बंद होने से पूरा परिवार परेशान है.

वहीं इस पूरे मामले में बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया कि गड़बड़ी की शिकायत मिली है. पीड़ित व्यक्ति की ओर से लिखित आवेदन दिया गया है और इस मामले की जांच की जा रही है. आखिर ऐसा कैसे हुआ है और इस मामले में रीडर से जानकारी लिया जा रहा है. बिजली के मीटर में कभी कभी में गड़बड़ी आ जाती है जांच कर ठीक किया जाएगा.

इनपुट - मणितोष कुमार

ये भी पढ़िए-  BSEB Bihar board scholarship: उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को मिलेगी 20 हजार रुपये की छात्रवृत्ति, जानें पूरी प्रक्रिया

 

Trending news