मुजफ्फरपुर से लापता लड़की पांच साल बाद दिल्ली पुलिस में बनी कॉन्स्टेबल, रिव्यू मीटिंग में हुआ खुलासा
topStories0hindi1532429

मुजफ्फरपुर से लापता लड़की पांच साल बाद दिल्ली पुलिस में बनी कॉन्स्टेबल, रिव्यू मीटिंग में हुआ खुलासा

नाबालिग लड़की ने अपना नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि जब वह नाबालिग थी तो परिवार के सदस्य उसकी शादी करवा रहे थे. भविष्य की चिंता करते हुए वो खुद ही घर से भागी थी.

मुजफ्फरपुर से लापता लड़की पांच साल बाद दिल्ली पुलिस में बनी कॉन्स्टेबल, रिव्यू मीटिंग में हुआ खुलासा

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर में एक नाबालिग लड़की पिछले पांच साल से लापता थी. देर से ही सही आखिरकार मुजफ्फरपुर पुलिस ने लड़की को खोज निकाला है. लड़की के बारे में जानकर पुलिस चौक गई है. दरअसल, लड़की भविष्य की चिंता को लेकर घर से भागी थी और दिल्ली में आकर पुलिस कॉन्स्टेबल बन चुकी है. फिलहाल अभी लड़की ट्रेनिंग कर रही है. 

क्या है पूरा मामला
नाबालिग लड़की ने अपना नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि जब वह नाबालिग थी तो परिवार के सदस्य उसकी शादी करवा रहे थे. भविष्य की चिंता करते हुए वो खुद ही घर से भागी थी. दिल्ली आकर वो सरकारी नौकरी के लिए कोचिंग में पढ़ाई करने लगी है. उसने कहा कि घर से भागकर आने की मेहनत सफल हुई और अब वो दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल बन गई है. फिलहाल उसकी ट्रेनिंग चल रही है.

लड़की ने मुजफ्फरपुर पुलिस को दिया बयान
लड़की ने मुजफ्फरपुर पुलिस को बयान दिया है कि वो खुद की मर्जी से भागी थी. हालांकि उसने मुजफ्फरपुर पुलिस से अपील की है कि उसका नाम और पता सबके सामने न आए. इससे उसकी नौकरी खतरे में पड़ सकती है. पुलिस को बयान देने के बाद लड़की दिल्ली आकर अपनी ट्रेनिंग में जुट गई है.

पांच साल बाद लापता को खोज पाई पुलिस
बता दें कि लड़की 17 साल की उम्र में वर्ष 2018 में अपने घर से भागी थी. तब परिजनों ने थाने में अपहरण का मामला दर्ज कराया था. परिजनों की शिकायत पर पुलिस लड़की को खोज शुरू कर दी. खोज बिन का सिलसाल लंबा चला, लेकिन जब लड़की नहीं मिली तो पुलिस ने फाइल बंद कर दी और परिवार के सदस्य भी शांत हो गए. पांच साल बाद मुजफ्फरपुर पुलिस ने लंबित मामलों पर रिव्यू मींटिग की तब एक बार फिर नाबालिग लापता लड़की के केस की जांच एक बार फिर शुरू हुई. पुलिस ने देर से ही सही आखिरकार लापता लड़की को खोज निकाला है.

मुजफ्फरपुर पुलिस ने दिल्ली आकर लड़की से की मुलाकात
मुजफ्फरपुर पुलिस का जब लड़की के बारे में जानकारी मिली तो वह फौरन दिल्ली के लिए रवाना हो गई. दिल्ली आकर जब पुलिस लड़की से मिली तो वह उसे देखकर दंग रह गई. लड़की ने पुलिस को सारी घटना के बारे में बताया कि वो मुजफ्फरपुर से क्यों भागी थी और उसका मकसद क्या था. उसने मुजफ्फरपुर पुलिस को बताया कि वो पढ़ाई लिखाई कर दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल बन गई है. अगर इस केस के बार में दिल्ली पुलिस को पता चला तो उसकी नौकरी जा सकती है. पुलिस ने उसकी बात मान ली और मुजफ्फरपुर आकर कोर्ट में बयान दर्ज कराने को कहा. पुलिस के लौट जाने के बाद सोमवार को लड़की बोचहां थाना पहुंची और पुलिस ने कोर्ट में उसका बयान दर्ज कराया.

ये भी पढ़िए-  Bihar Politics: क्या खत्म हो गया है सीएम नीतीश का जनाधार, RJD के मंत्री के इस बयान से गरमाई बिहार की सियासत

Trending news