Transformer Blast: इन इलाकों में हादसे को दावत देते ये ट्रांसफार्मर, कहीं हो न जाए पटना जैसी घटना
Advertisement

Transformer Blast: इन इलाकों में हादसे को दावत देते ये ट्रांसफार्मर, कहीं हो न जाए पटना जैसी घटना

Transformer Blast: राजधानी पटना में हुए ट्रांसफार्मर ब्लास्ट के बाद राज्य के इन जिलों के भीड़ भाड़ वाले इलाके में भी ट्रांसफार्मर ब्लास्ट का खतरा मंडरा रहा है.

 हादसे को दावत देते ये ट्रांसफार्मर

मुजफ्फरपुर: बिहार की राजधानी पटना के सिविल कोर्ट परिसर में लगा ट्रांसफार्मर जिस तरह अचानक फट गया और इस घटना में एक वकील की मौत हो गई. इसके अलावा इस हादसे में कई वकील घायल हो गए है. इस घटना के बाद से ही राज्यभर के भीड़भाड़ वाले इलाकों में लगे ट्रांसफार्मर पर सवाल उठने लगे है. इसी कड़ी में मुजफ्फरपुर जिले में लगे ट्रांसफार्मर की भी जांच की गई. जिले के भगवानपुर चौक स्थित सब्जी मंडी के मुहाने पर लगे ट्रांसफार्मर का जब रियलिटी चेक किया गया तो बिजली विभाग के तमाम दावों की पोल खुल गई.

दरअसल यह इलाका शहर का व्यस्ततम इलाका माना जाता है. जहां से राज्य के हर हिस्सों के लिए बसों का परिचालन होता है. यहां से ऑटो पर यात्री भी बैठाए जाते है और सबसे बड़ी बात यह है कि यहां पर सब्जी मार्केट लगती है. जहां शाम ढलते ही लोगों की भीड़ और बढ़ जाती है. ऐसे में ट्रांसफार्मर के नीचे भी कई दुकानें लगाई जाती है. वहीं इस मामले में जब दुकानदारों से बात की गई तो दुकानदारों ने स्पष्ट तौर पर कहा कि यह सिस्टम का दोष है. हम लोग बेरोजगार हैं इसलिए दुकान लगाते है.

वहीं आम लोगों से जब बात की गई उन्होंने भी सिस्टम को ही दोषी माना और कहा कि अगर सिस्टम मजबूत होता तो ना यहां पर दुकान लगती ना यहां पर भीड़ होती. अगर पटना की तरह ट्रांसफार्मर विस्फोट होता है तो यहां भी दर्जनों लोगों की मौत हो सकती है. लोगों ने यह भी कहा कि इसका जिम्मेदार यहां का सिस्टम होगा इसके लिए यहां का सिस्टम या फिर प्रशासन यहां पर सजने वाली दुकानों को ना तो खाली कर पाती है न ही कभी यहां पर झांकने तक आती है.

इनपुट- मणितोष कुमार

ये भी पढ़ें- BPSC TRE 3 परीक्षा से पहले आयोग ने जारी किए 5 अहम नियम, कहा- 2 घंटा पहले पहुंचें

Trending news