Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2100604
photoDetails0hindi

एक फेयरवेल ऐसा भी: पहले थानेदार ने और अब लोगों के प्यार ने जीता दिल, दुल्हन की तरह सजी कार और बैंड बाजे के बीच शानदार विदाई

मुजफ्फरपुर में एक ऐसे पुलिस वाले हैं, जिनकी अपनी पदस्थापना काल के समय से ही अच्छे कार्यों को लेकर आम लोगों के बीच उनकी सराहना होती रही और जैसे ही उनका स्थानांतरण की सूचना लोगों को मिली, वैसे ही आम लोग उनकी विदाई के लिए उत्साहित हो गए.

1/7

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर में एक ऐसे पुलिस वाले हैं, जिनकी अपनी पदस्थापना काल के समय से ही अच्छे कार्यों को लेकर आम लोगों के बीच उनकी सराहना होती रही और जैसे ही उनका स्थानांतरण की सूचना लोगों को मिली, वैसे ही आम लोग उनकी विदाई के लिए उत्साहित हो गए. 

 

2/7

उन्हें जिस तरीके से विदाई दी गई. उसे देखकर ऐसा लगा जैसे शादी के बाद एक लड़की अपने मायके से विदाई दी जाती है. वैसे ही थानेदार को विदाई दी गई. यह विदाई क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है.

 

3/7

आपको बता दें कि मुजफ्फरपुर में बीते दिनों वृहद स्तर पर पुलिस पदाधिकारियों और थानेदारों का तबादला किया गया है. जिसके बाद सभी पदाधिकारी और थानेदार अपने नये पोस्टिंग वाली जगह पर ज्वाइनिंग के लिए जा रहे है. 

 

4/7

इसी बीच मुजफ्फरपुर के तुर्की ओपी से एक अनोखी तस्वीर सामने आई है, जहाँ के तत्कालीन ओपी अध्यक्ष रवि प्रकाश को तबादले के बाद अनोखे ढंग से ग्रामीणों और थाने के जवानों ने विदाई दी.

 

5/7

तुर्की ओपी के तत्कालीन ओपी अध्यक्ष रवि प्रकाश को बैंड बाजा के साथ विदाई दी गई. वहीं एक कार को दुल्हन की तरह सजाया गया. जिसमे बिठाकर बैंड बाजा बजाते हुए दुल्हन की तरह विदाई की तरह कार को धक्का देते हुए उन्हें विदाई दी गई. एक पुलिसकर्मी को इस तरीके से विदाई देने की चर्चा जोर जोर से हो रही है. 

 

6/7

फूलो से सजी कार में बैठकर रवि प्रकाश तुर्की ओपी से निकले और कुढ़नी थानेदार के रूप में पदभार ग्रहण करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मंदिर में भगवान की पूजा भी की. वहीं लोगों के इस प्यार से तत्कालीन ओपी अध्यक्ष भावुक हो गए और सबको धन्यवाद कहा.

 

7/7

बता दें कि तुर्की ओपी अध्यक्ष रवि प्रकाश अपने कार्यकाल में आम लोगों की समस्या का तुरंत आगे आ कर निदान करते थे. थाना क्षेत्र में हुए दो समुदाय के झगड़ो को आपसी सौहार्द को दोनों पक्षों के आपसी सहमति से सामाजिक सौहार्द को बनाए रखा. जिससे ये लोगों के चहेते बन चुके थे.