Bihar Special Train: बिहार को एक और सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन की सौगात, मुजफ्फरपुर से आनंद विहार के लिए चली ट्रेन, जानें रूट और टाईमिंग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2398348

Bihar Special Train: बिहार को एक और सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन की सौगात, मुजफ्फरपुर से आनंद विहार के लिए चली ट्रेन, जानें रूट और टाईमिंग

Bihar Superfast Special Train: भारतीय रेलवे ने सप्त क्रांति एक्सप्रेस में अत्यधिक भीड़ को देखते हुए, बिहार से दिल्ली और दिल्ली से बिहार सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक और सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन को शुरू किया है. आज से ही गाड़ी संख्या 05283 मुजफ्फरपुर-आनंद विहार सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन के परिचालन को शुरू कर दिया गया है. 

 

बिहार को एक और सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन की सौगात, मुजफ्फरपुर से आनंद विहार के लिए चली ट्रेन,

Muzaffarpur-Anand Vihar Special Train: बिहार से दिल्ली यात्रा करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी, भारतीय रेलवे ने बिहार को एक और सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन की सौगात दी है. आज 24 अगस्त, दिन शनिवार को मुजफ्फरपुर जंक्शन से आनंद विहार टर्मिनल के लिए सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन के परिचालन को शुरू किया गया है. गाड़ी संख्या 05283 मुजफ्फरपुर-आनंद विहार सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन सप्ताह के सातो दिन बिहार के मुजफ्फरपुर से दिल्ली के आनंद विहार तक जाएगी. वहीं, कल 25 अगस्त दिन रविवार को गाड़ी संख्या 05284 आनंद विहार-मुजफ्फरपुर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन के परिचालन को शुरू किया जाएगा. 

ये स्पेशल ट्रेन सप्ताह के सातो दिन मुजफ्फरपुर से आनंद विहार और आनंद विहार से मुजफ्फरपुर के लिए खुलेगी. गाड़ी संख्या 05283 मुजफ्फरपुर-आनंद विहार सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन सुबह मुजफ्फरपुर जंक्शन से 6 बजकर 30 मिनट में खुलेगी और अगले दिन सुबह 5 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी. वहीं, गाड़ी संख्या 05284 आनंद विहार-मुजफ्फरपुर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन प्रतिदिन सुबह 7 बजे खुलेगी और अगले दिन सुबह 4 बजकर 50 मिनट में बिहार के मुजफ्फरपुर पहुंचेगी. 

ये भी पढ़ें: घर जाने के लिए अब नहीं करनी पड़ेगी मारामारी, इन 25 ट्रेन में कंफर्म करें टिकट!

आज से प्रतिदिन मुजफ्फरपुर से आनंद विहार के बीच चलने वाली ये स्पेशल ट्रेन, सप्त क्रांति एक्सप्रेस में अत्यधिक भीड़ को देखते हुए चालू की गई है. यात्रियों के सुविधा को देखते हुए भारतीय रेलवे के द्वारा एक और स्पेशल ट्रेन को बिहार और आनंद विहार के बीच सफर करने वाले यात्रियों के लिए चालू किया गया है. गाड़ी संख्या 05283, मुजफ्फरपुर से आनंद विहार टर्मिनल के लिए 24 अगस्त से 6 सितंबर तक चलाया जाएगा. वहीं, गाड़ी संख्या 05284, आनंद विहार से मुजफ्फरपुर जंक्शन के लिए 25 अगस्त से 7 सितंबर तक चलाया जाएगा. यह ट्रेन टोटल 14 ट्रिप के लिए चलाई जा रही है. यात्रियों की मांग और आवश्यकता को देखते हुए इसे आगे बढ़ाया जा सकता है. मुजफ्फरपुर जंक्शन से आनंद विहार टर्मिनल तक चलाए जाने वाली इस स्पेशल ट्रेन में जनरल, स्लीपर और दिव्यांग कोच हैं. 

ये भी पढ़ें: घर जाने के लिए मिल जाएगी कंफर्म सीट! 18 स्पेशल ट्रेनों को मिला एक्सटेंशन, देखें LIST

मुजफ्फरपुर-आनंद विहार सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन यात्रा के दौरान मोतीपुर, मेहसी, चकिया, पिपरा, बापूधाम मोतिहारी, सुगौली, बेतिया, नरकटियागंज, हरिनगर, बगहा, गोरखपुर, बस्ती, गोंडा, लखनऊ और मुरादाबाद स्टेशनों पर रुकती हुई दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल तक पहुंचेगी. वहीं, आनंद विहार-मुजफ्फरपुर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन यात्रा के दौरान मुरादाबाद, लखनऊ, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, बगहा, हरिनगर, नरकटियागंज, बेतिया, सुगौली, बापूधाम मोतिहारी, पिपरा, चकिया, मेहसी और मोतीपुर स्टेशनों पर रुकते हुए मुजफ्फरपुर जंक्शन तक पहुंचेगी. यात्रा को दौरान ट्रेन लगभग 1200 किलोमीटर की दूरी को तय करेगी. 

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

Trending news