गोपालगंज में साधु-ओवैसी बिगाड़ सकते हैं तेजस्वी का खेल,जानें चुनाव की पूरी जानकारी
Advertisement

गोपालगंज में साधु-ओवैसी बिगाड़ सकते हैं तेजस्वी का खेल,जानें चुनाव की पूरी जानकारी

एनडीए ने भाजपा के दिवंगत विधायक सुभाष सिंह की पत्नी को अपना उमीदवार बनाया है. कुसुम देवी इससे पहले कोई चुनाव नहीं लड़ी तो वहीं उनके पति सुबास सिंह लगातार 4 बार गोपालगंज विधानसभा से भाजपा के टिकट पर विधायक चुने गए.

इस चुनाव में कुल 9 प्रत्याशी मैदान में हैं.

गोपालगंज: Gopalganj Bypoll 2022: बिहार के गोपालगंज में उपचुनाव 3 नवंबर को होना है जिसको लेकर प्रचार-प्रसार अंतिम चरण में हैं. मंगलवार यानी 1 नवंबर को प्रचार का आखिरी दिन है. ऐसे में सभी प्रत्याशियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इस चुनाव में कुल 9 प्रत्याशी मैदान में हैं. गोपालगंज विधानसभा में कुल 3 लाख 31 हजार मतदाता अपने मतों का प्रयोग 3 तारीख को करेंगे, तो वहीं कुल 330 मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

गोपालगंज पर बीजेपी का दबदबा
एनडीए ने भाजपा के दिवंगत विधायक सुभाष सिंह की पत्नी को अपना उमीदवार बनाया है. कुसुम देवी इससे पहले कोई चुनाव नहीं लड़ी तो वहीं उनके पति सुबास सिंह लगातार 4 बार गोपालगंज विधानसभा से भाजपा के टिकट पर विधायक चुने गए. बीते विधानसभा चुनाव 2020 में वे बसपा के प्रत्याशी साधु यादव को हराकर बिजयी हुए थे. इस साल अगस्त में उनका निधन हो गया था. उनके निधन के बाद गोपालगंज विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव हो रहा है.

राजद के खाते में गया टिकट
महागठबंधन ने राजद के टिकट पर मोहन गुप्ता चुनावी मैदान में है. मोहन गुप्ता लंबे समय से राजद में हैं. उन्होंने अब तक कोई चुनाव नहीं लड़ा है. मोहन गुप्ता कलवार जाति से है जो पिछड़े वर्ग से आते हैं. मोहन गुप्ता पेशे से व्यवसाई हैं और ज्वेलरी दुकान चलाते हैं.

तेजस्वी की मामी मैदान में
बसपा से लालू प्रसाद यादव के साले साधु यादव की पत्नि इंदिरा यादव चुनावी मैदान में हैं. वो गोपालगंज की रहने वाली हैं. उनके पति साधु यादव गोपालगंज विधानसभा से विधायक व लोकसभा से सांसद रह चुके हैं. जबकि विधानसभा चुनाव 2020 में दूसरे नंबर पर थे.

AIMIM बिगाड़ सकता है खेल!
वहीं, गोपालगंज में पहली बार एआईएमआईएम ने अपना प्रत्याशी उतारा है. पार्टी ने अब्दुल सलाम को अपना प्रत्याशी बनाया है. इससे पूर्व अब्दुल सलाम मुखिया रह चुके हैं व विधानसभा चुनाव 2020 में चौथे नंबर पर थे.

बीजेपी बनाम राजद 
गोपालगंज विधानसभा उपचुनाव में मुख्य लड़ाई भाजपा के कुसुम देवी व राजद के मोहन गुप्ता के बीच है तो वहीं, एआईएमआईएम प्रत्याशी अब्दुल सलाम व बसपा से साधु यादव की पत्नि इंदिरा यादव के चुनाव लड़ने से महागठबंधन के वोट में बटवारे के कयास लगाए जा रहे हैं. महागठबंधन ने मोहन गुप्ता को प्रत्यासी बनाया है जो व्यवसाई वर्ग से आते हैं जिस कारण व्यवसाई वर्ग का मोहन गुप्ता के साथ जाने का कयास भी लगाया जा रहा है.

(इनपुट-मद्हेश तिवारी)

Trending news