Raid: बिहार में AIG प्रशांत कुमार के ठिकानों पर छापा, आय से अधिक संपत्ति मामले में घिरे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1434115

Raid: बिहार में AIG प्रशांत कुमार के ठिकानों पर छापा, आय से अधिक संपत्ति मामले में घिरे

Raid At AIG Prashant Kumar House: गुरुवार को सुबह सवेरे विशेष निगरानी इकाई की इस कार्रवाई से पटना से सिवान-मुजफ्फरपुर तक हड़कंप मच गया. इस दौरान पटना के बोरिंग कैनाल रोड पंच मुखी मंदिर अलखराज अपार्टमेंट, मुजफ्फरपुर सदर आवास और सिवान में प्रशांत कुमार के आवास पर निगरानी ने छापा मारा.

Raid: बिहार में AIG प्रशांत कुमार के ठिकानों पर छापा, आय से अधिक संपत्ति मामले में घिरे

पटना: Raid At AIG Prashant Kumar House: बिहार में सुबह-सुबह ही छापेमारी की कार्रवाई से हड़कंप मच गया. विशेष निगरानी इकाई ने एक भ्रष्ट अफसर AIG प्रशांत कुमार के ठिकानों पर छापेमारी की है. विशेष निगरानी इकाई की टीम ने AIG प्रशांत कुमार के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति जुटाने के मामले में केस दर्ज किया है. सुबह ही Special Vigilance Unit की टीम उनके घर पहुंची और इसके बाद ताबड़तोड़ तीन अन्य ठिकानों की तलाशी में जुट गई. विशेष निगरानी इकाई ने AIG प्रशांत कुमार पर आय से 2,26,80,585 रुपए के आय से अधिक का केस दर्ज किया.

सिवान में हड़कंप
गुरुवार को सुबह सवेरे विशेष निगरानी इकाई की इस कार्रवाई से पटना से सिवान-मुजफ्फरपुर तक हड़कंप मच गया. इस दौरान पटना के बोरिंग कैनाल रोड पंच मुखी मंदिर अलखराज अपार्टमेंट, मुजफ्फरपुर सदर आवास और सिवान में प्रशांत कुमार के आवास पर निगरानी ने छापा मारा. प्रशांत कुमार तिरुहत के सहायक महानिरीक्षक हैं. इस छापेमारी के बाद अधिकारियों ने सभी ठिकानों की तलाशी ली. अभी तक ये जानकारी नहीं दी गई है कि उनके ठिकाने से क्या-क्या मिला है. विजिलेंस की छापेमारी पटना के अलावा मुजफ्फरपुर और सिवान के कई ठिकानों पर जारी है. रेड के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. विजिलेंस की टीम आवास में कई दस्तावेजों को खंगाल रही है. इस मामले में विस्तृत जानकारी अभी नहीं आई है.

अवैध कमाई का आरोप
रजिस्ट्रार AIG प्रशांत कुमार अभी तिरहुत प्रमंडल के मुजफ्फरपुर में तैनात हैं. उनके खिलाफ SVU यानि स्पेशल विजिलेंस यूनिट को आय से अधिक संपत्ति मामले की बड़ी कंप्लेन मिली थी. इसी के बाद निगरानी विभाग ने केस दर्ज किया और उसके बाद तीन टीमें बनाईं. इन्हीं तीन टीमों ने एक साथ पटना, मुजफ्फरपुर और सिवान में धावा बोल दिया. प्रशांत कुमार पर आरोप लगा है कि उन्होंने अपनी सब रजिस्ट्रार और रजिस्ट्रार की तैनाती के दौरान काली कमाई की.

यह भी पढ़िएः खौफनाक मंजर! कर्ज से परेशान एक ही परिवार के 6 लोगों ने खाया जहर, 5 की मौत

Trending news