UBGB के शाखा प्रबंधक समेत चार ने किया 78 लाख रुपये का गबन, बैंक ने शुरू की करवाई
topStories0hindi1531432

UBGB के शाखा प्रबंधक समेत चार ने किया 78 लाख रुपये का गबन, बैंक ने शुरू की करवाई

आरोपित बैंककर्मियों ने बॉरोअल खाता से 74 लाख 17 हजार 743 रुपये और नॉन बॉरोअल खाता से 4 लाख 47 हजार 16 रुपये की निकासी बिना समुचित दस्तावेज और फर्जी खाता के माध्यम से की थी.

UBGB के शाखा प्रबंधक समेत चार ने किया 78 लाख रुपये का गबन, बैंक ने शुरू की करवाई

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर के लक्ष्मी चौक स्थित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक की शाखा से बैंक कर्मियों ने अपने ही बैंक को चूना लगा दिया. दरअसल, बैंक कर्मचारियों ने अपने ही बैंक में 78 लाख रुपये का गबन किया है. इधर बैंक ने भी आरोपी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है. बैंक के ऑडिट जांच में इस मामले का खुलासा हुआ है.

क्या है पूरा मामला
उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक (यूबीजीबी) लक्ष्मी चौक शाखा के प्रबंधक, सहायक प्रबंधक, तत्कालीन मैनेजर और एक ग्राहक ने मिलकर 78 लाख 64 हजार रुपये से अधिक राशि का गबन कर दिया है. इसके लिए विभिन्न प्रकार के 55 लोन खाता भी खोले है इसे लेकर यूबीजीबी के मुजफ्फरपुर की क्षेत्रीय कार्यालय के परिचालन विभाग ने ब्रह्मपुरा थाने में गबन करने को लेकर प्राथमिकी दर्ज करायी है. जिसमें तत्कालीन बैंक मैनेजर पटना के बिहार शरीफ निवासी कृति कुमारी,वर्तमान शाखा प्रबंधक प्रीति कुमारी,एक सहायक शाखा प्रबंधक उत्कर्ष श्रीवास्तव और ग्राहक बर्नाडेट लॉरेंस को आरोपित बनाया है.

कर्मचारियों ने अपने ही बैंक को बनाया निशाना
बता दें कि आरोपित बैंककर्मियों ने बॉरोअल खाता से 74 लाख 17 हजार 743 रुपये और नॉन बॉरोअल खाता से 4 लाख 47 हजार 16 रुपये की निकासी बिना समुचित दस्तावेज और फर्जी खाता के माध्यम से की थी. जिसके बाद बैंक ने अब करवाई करते हुए सभी के खिलाफ में प्राथमिकी दर्ज कराई है और इस संबंध में करवाई करने के लिए बात कही है.

घटना पर क्या कहते है पुलिस अधिकारी
पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक ने तत्कालीन शाखा के प्रबंधक समेत चार के खिलाफ में प्राथमिकी दर्ज करवाने को लेकर थाने में आवेदन दिया है. बैंक कर्मचारियों की शिकायत पर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

इनपुट- मणितोष कुमार

ये भी पढ़िए-  Bihar Politics: राजद ने छेड़ा तेजस्वी को सीएम बनाने का राग, क्या है मृत्युंजय तिवारी के बयान का मतलब

Trending news