कुढ़नी उपचुनाव हारने के बाद विकासशील इंसान पार्टी ने मनाया जश्न, जानें क्या है वजह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1480450

कुढ़नी उपचुनाव हारने के बाद विकासशील इंसान पार्टी ने मनाया जश्न, जानें क्या है वजह

विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने शनिवार को बिहार के विधानसभा क्षेत्र कुढ़नी में मिठाई बांटी, जहां हाल के उपचुनाव में उनके उम्मीदवार को हार का सामना करना पड़ा था.

 (फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर: विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने शनिवार को बिहार के विधानसभा क्षेत्र कुढ़नी में मिठाई बांटी, जहां हाल के उपचुनाव में उनके उम्मीदवार को हार का सामना करना पड़ा था. मुकेश सहनी ने राज्य की राजनीति में अपनी पार्टी की ‘अहमियत’ के मद्देनजर यह जश्न मनाया. 

मुकेश सहनी ने बताई वजह

'सन ऑफ मल्लाह' के नाम से मशहूर सहनी ने कहा, 'कुढ़नी में भाजपा की जीत का जिक्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में अपने भाषण में किया. पार्टी के विजयी उम्मीदवार केदार प्रसाद गुप्ता ने कहा है कि निषाद समुदाय का उन्हें सामूहिक रूप से वोट नहीं मिला. यह हमारी (पार्टी की) अहमियत की स्वीकृति है.'कुढ़नी में वीआईपी उम्मीदवार नीलाभ कुमार करीब 10,000 मत हासिल कर तीसरे स्थान पर रहे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) के उम्मीदवार मनोज सिंह कुशवाहा दूसरे स्थान पर रहे. 

वीआईपी प्रमुख ने कहा, 'हमारी पार्टी ने हाल के दिनों में बिहार में हुए दो उपचुनाव लड़े हैं. हमने कुल 40,000 से अधिक मत प्राप्त किए हैं.'पूर्व मंत्री सहनी ने दावा किया, 'इस साल बोचहां विधानसभा सीट पर उपचुनाव में हमें 30,000 के करीब वोट मिले थे. कुढ़नी में हमें नुकसान उठाना पड़ा क्योंकि भाजपा ने निषाद वोटों में बिखराव के लिए कई डमी उम्मीदवारों को खड़ा किया.'

वीआईपी प्रमुख को जून में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के इशारे पर तत्कालीन राज्य मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया गया था. अपने भविष्य के कदम के बारे में पूछे जाने पर सहनी ने कहा, 'हम पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ इस मामले पर चर्चा करेंगे और फिर फैसला करेंगे. अभी मैं केवल इतना कहूंगा कि हम अगले चुनाव का सामना उस गठबंधन के हिस्से के रूप में करेंगे जो हमें उचित सम्मान देगा.'

(इनपुट: भाषा)

 

Trending news