भेड़िया का आतंक छोड़िए, यहां गीदड़ों के डर के साये में जी रहे लोग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2422889

भेड़िया का आतंक छोड़िए, यहां गीदड़ों के डर के साये में जी रहे लोग

Muzaffarpur News: बिहार के मुजफ्फरपुर में गीदड़ों का आतंक देखने को मिल रहा है. यहां पर लोग डर के साये में जी रहे हैं. क्षेत्र में माइक से सावधान रहने की सलाह दी जा रही है. लोगों से जागते रहो, रात में घर से बाहर नहीं निकले, बच्चों को घर में रखें, अपनी सुरक्षा के लिए हांथ डंडा रखे.

मुजफ्फरपुर में गीदड़ से ग्रामीण सुरक्षा के लिए रात में पहरा दे रहे हैं

Muzaffarpur: उत्तर प्रदेश के बहराइच में अदमखोर भेड़िया के आतंक ने लोग का जीना मुश्किल कर दिया है. अपनी सुरक्षा के लिए हाथों में डंडा लेकर गश्त कर रहे हैं. वहीं, बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के मुशहरी प्रखंड के सुस्ता पंचायत के बंगरा में लगातार गीदड़ (गोल्डेन जयकाल) का आतंक ऐसा ही लोगों रात क्या दिन में भी नहीं सो पा रहे हैं. गांव के युवाओं की टोली बाइक से लेकर पैदल गश्त कर गांव के लोगों का गीदड़ से बचने की सलाह दे रहे हैं. 

युवाओं की टोली हाथों में डंडा लेकर गांव के चौराहा पर इकठ्ठा होती है. यहां से टुकड़ियों में बंटकर पूरे गांव में भ्रमण पर निकल जाती है. जिसमें कुछ युवक बाइक से पूरे गांव में गश्त लगाते हैं. कुछ युवाओं की टोली पैदल गश्त कर लोगों से माइक से अपील करते हुए पूरे गांव में भ्रमण कर रहे हैं. वहीं, गांव में रहने वाले लोग रात में जागते रहते हैं. गांव के लोग हाथों में डंडा लिए सड़क पर चहल कदमी करते हैं. दि

माइक से लोगों को सावधान किया जा रहा है. लोगों से जागते रहो, रात में घर से बाहर नहीं निकले, बच्चों को घर में रखें, अपनी सुरक्षा के लिए हांथ डंडा रखें, घर के दबाजे बंद कर रखें, घर के बाहर नहीं सोए की अपील किया जा रहा है. लोगों का कहना है कि जब गीदड़ ने काटा तो इलाज की व्यवस्था नहीं है. लोगों को इलाज कराने के लिए भटकना पड़ता है.

यह भी पढ़ें:देख लीजिए सरकार! आपके मंत्री BCCL के GM से पैजामे का नाड़ा बंधवा रहे, जूता उतरवा रहे

बता दें कि पांच दिनों के अंदर गीदड़ों ने तकरीबन दो दर्जन से ऊपर लोगों को बुरी तरह जख्मी कर दिया गया है. हालाकि, वन विभाग की टीम करीब एक दर्जन लोगों को जख्मी करने की बात कह रही है. गीदड़ों के आतंक से पूरे इलाके के लोगों के बीच दहशत का माहौल है और लोग घर से बाहर निकलने में परहेज करने रहे हैं. वन विभाग की टीम भी रेस्क्यू चला रही है.

रिपोर्ट: मणितोष कुमार

यह भी पढ़ें:CM साहब ये कैसी शराबबंदी? आपके जिले में ही कंट्रोल से बाहर शराब माफिया

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news