NEET Paper Leak: पेपर लीक मामले में तेजस्वी के करीबी का नाम आने पर बोले मंत्री श्रवण कुमार, कहा- पहले भी लग चुके कई आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2301939

NEET Paper Leak: पेपर लीक मामले में तेजस्वी के करीबी का नाम आने पर बोले मंत्री श्रवण कुमार, कहा- पहले भी लग चुके कई आरोप

NEET Paper Leak: बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने नीट पेपर लीक मामले और राज्य में 65 प्रतिशत आरक्षण रद्द किए जाने के संबंध में दोनों मुद्दों पर सरकार का पक्ष रखते हुए कड़ी कार्रवाई और पुनर्विचार की मांग की.

NEET Paper Leak

नालंदाः NEET Paper Leak: बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने नीट पेपर लीक मामले और राज्य में 65 प्रतिशत आरक्षण रद्द किए जाने के संबंध में दोनों मुद्दों पर सरकार का पक्ष रखते हुए कड़ी कार्रवाई और पुनर्विचार की मांग की. नीट पेपर लीक मामले में राजद नेता तेजस्वी यादव के करीबी का नाम सामने आने पर श्रवण कुमार ने कहा कि इस व्यक्ति पर पहले भी कई आरोप लग चुके हैं. 

मंत्री श्रवण ने आगे कहा कि मौजूदा आरोपों की प्रकृति को देखते हुए लोगों का संदेह स्वाभाविक है. उन्होंने जोर देकर कहा कि जांच के बाद ही सच्चाई सामने आएगी और जो भी दोषी पाया जाएगा, वह कानून से नहीं बच पाएगा. मंत्री श्रवण कुमार ने आगे कहा कि जो लोग बार-बार कानून तोड़ते हैं, उन पर पहले से ही कार्रवाई चल रही है. पिछले मामलों की तरह, इस बार भी दोषी बच नहीं पाएंगे. 

65 प्रतिशत आरक्षण रद्द किए जाने के मुद्दे पर मंत्री ने व्यक्त की चिंता
वहीं उच्च न्यायालय द्वारा 65 प्रतिशत आरक्षण रद्द किए जाने के मुद्दे पर श्रवण कुमार ने चिंता व्यक्त की. उन्होंने कहा कि बिहार में 94 लाख परिवार ऐसे हैं, जिनके पास न रोजगार है, न नौकरी और न ही रहने के लिए छत. इन लोगों के लिए आरक्षण अत्यंत आवश्यक है. हालांकि उच्च न्यायालय के फैसले पर सीधी टिप्पणी करने से बचते हुए, श्रवण कुमार ने कहा कि मेरा मानना है कि उच्च न्यायालय को इस मुद्दे पर पुनर्विचार करना चाहिए, ताकि वंचित वर्गों को आगे बढ़ने का मौका मिल सके.

अंत में, उन्होंने आश्वासन दिया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस मुद्दे पर गंभीर हैं. उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक हो रही हैं और सरकारी स्तर पर विचार-विमर्श चल रहा है. जल्द ही एक ठोस निर्णय सबके सामने आएगा.

NEET और NET पेपर लीक को लेकर सरकार पर बरसे कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा
वहीं पहले नीट परीक्षा पेपर लीक को लेकर देश में बवाल जारी था अब उसके साथ साथ अब नेट यूजीसी परीक्षा के पेपर लीक की बात सामने आई. जिस पर छात्र आक्रोशित तो हैं ही. वहीं विपक्ष भी इस पर सवाल उठा रहा है. भागलपुर से कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा ने सरकार पर जमकर हमला बोला. अजित शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार इसको लेकर कर क्या रही है. बार- बार पेपर लीक हो जाता है. प्रधानमंत्री इस पर ध्यान नहीं देते हैं. पेपर लीक में जो भी शामिल है उस पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. पेपर लीक होता है तो इसका मतलब सरकार चलाने में असक्षम है.

यह भी पढ़ें- NEET Paper Leak: EOU के सवालों के घेरे में तेजस्वी यादव के PS की भूमिका, 7 छात्रों को फिर भेजे जाएंगे नोटिस

Trending news