NEET Paper Leak: EOU के सवालों के घेरे में तेजस्वी यादव के PS की भूमिका, 7 छात्रों को फिर भेजे जाएंगे नोटिस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2301893

NEET Paper Leak: EOU के सवालों के घेरे में तेजस्वी यादव के PS की भूमिका, 7 छात्रों को फिर भेजे जाएंगे नोटिस

NEET Paper Leak: मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट (NEET) के पेपर लीक मामले में जांच तेज हो गई है और चौंकाने वाले खुलासे सामने आ रहे हैं. पेपर लीक मामले को लेकर पुलिस की तफ्तीश तेज है. अब एक हाई लेवल कमेटी इस मामले की जांच करेगी. 

NEET Paper Leak

NEET Paper Leak: मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट (NEET) के पेपर लीक मामले में जांच तेज हो गई है और चौंकाने वाले खुलासे सामने आ रहे हैं. पेपर लीक मामले को लेकर पुलिस की तफ्तीश तेज है. अब एक हाई लेवल कमेटी इस मामले की जांच करेगी. मास्टरमाइंड संजीव मुखिया समेत 14 लोगों की बेल पर आज सिविल कोर्ट में सुनवाई होगी. इस मामले में 13 आरोपी अब भी फरार है.

वहीं नीट पेपर लीक मामले में पेपर लीक को लेकर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के पीएस प्रीतम कुमार की भूमिका सवालों के घेरे में है. EOU तेजस्वी यादव के पीएस से पूछताछ करेगी. सूत्रों के अनुसार, नीट पेपर लीक मामले में जेल में बंद जूनियर इंजीनियर सिकंदर प्रसाद यादवेंदु के कहने पर गेस्ट हाउस में कमरा बुक करने वाले तेजस्वी के पीएस प्रीतम कुमार से ईओयू पूछताछ करेगी. 

NEET पर उठे सवालों के बीच केंद्र सरकार ने हाई लेवल कमेटी का ऐलान किया है. केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सरकार एक हाई लेवल कमेटी गठित करने जा रही है और भरोसा दिलाया कि सरकार सभी के हितों को ध्यान में रखेगी. उन्होंने कहा कि जो भी जिम्मेदार होगा, उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

कांग्रेस आज देशभर में करेगी विरोध प्रदर्शन
वहीं NEET परीक्षा को लेकर कांग्रेस आज देशभर में विरोध प्रदर्शन भी करने वाली है. हर राज्य के कांग्रेसी नेता NDA सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने उतरेंगे. इसके लिए बकायदा सबको निर्देश जारी किए गए है. यूजी परीक्षा पेपर लीक मामले के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन जारी है. बिहार कांग्रेस द्वारा आज 11:45 बजे इनकम टैक्स गोलंबर पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. विरोध प्रदर्शन में बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह समेत काफी संख्या में कार्यकर्ता शामिल होंगे. 

राहुल गांधी ने परीक्षा देने वाले छात्रों से की मुलाकात
NEET परीक्षा को लेकर चल रहे बवाल के बीच राहुल गांधी ने परीक्षा देने वाले छात्रों से बीते दिन मुलाकात की. परीक्षा में पेपर लीक और धोखाधड़ी से प्रताड़ित छात्रों से राहुल ने बातचीत की है. मुलाकात की तस्वीरें शेयर करते हुए कांग्रेस ने सरकार पर सवाल खड़े किए. वहीं नीट विवाद पर धर्मेंद्र प्रधान ने कार्रवाई का भरोसा दिया. CBI ने UGC-NET के मामले में भी केस दर्ज किया. 

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा- गुनहगारों पर होगी सख्त कार्रवाई
वहीं दिल्ली के केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि, "नीट परीक्षा के संदर्भ में हम बिहार सरकार के संपर्क में हैं. हमें पटना से कुछ सूचनाएं मिल रही हैं. पुलिस जांच कर रही है और उनकी ओर से एक विस्तृत रिपोर्ट पेश की जाएगी. विश्वसनीय जानकारी मिलने पर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी." केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, "मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि सरकार छात्रों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. हम पारदर्शिता से कोई समझौता नहीं करेंगे." 

धर्मेंद्र प्रधान का pc में सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि सरकार सभी के हितों को ध्यान में रखेगी. बिहार सरकार के अधिकारियों के संपर्क में है. पटना पुलिस तह तक जा रही है. जल्दी ही रिपोर्ट भेजेंगे. पुख्ता जानकारी आने पर दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी. NTA हो या कोई बड़ा अधिकारी हो किसी को बख्शा नहीं जाएगा. सरकार एक कमेटी गठित करने जा रही. जिसमें NTa की हर तह के डेटा या दूसरी चीजों पर ध्यान दिया जाएगा. मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि किसी भी तरह की अफवाह न फैलाएं. सरकार किसी को नहीं छोड़ेगी जो भी इसमें दोषी होंगे. 

यह भी पढ़ें- Yoga Day 2024: केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने गिरिडीह में किया सामूहिक योग, झारखंड में हुए कई कार्यक्रम

Trending news