Nalanda News: नालंदा में फर्जी दारोगा गिरफ्तार, मोबाइल से बरामद हुए थाने के कई राज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2408125

Nalanda News: नालंदा में फर्जी दारोगा गिरफ्तार, मोबाइल से बरामद हुए थाने के कई राज

Nalanda Police: दरभंगा जिले के लहेरियासराय थाना में तैनात होने का दावा कर रौब दिखा रहे एक फर्जी दारोगा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस फर्जी दारोगा का नाम नीतीश कुमार है, जो शेखपुरा जिले के शेखोपुरसराय थाना क्षेत्र के महानंदपुर गांव का रहने वाला है.

Nalanda News: नालंदा में फर्जी दारोगा गिरफ्तार, मोबाइल से बरामद हुए थाने के कई राज

Bihar Police Fake Inspector: बिहार के नालंदा जिले में एक फर्जी दारोगा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह फर्जी दारोगा लहेरी थाना में जाकर खुद को दरभंगा जिले के लहेरियासराय थाना में पदस्थापित बताकर रौब दिखा रहा था. उसकी पहचान शेखपुरा जिले के शेखोपुरसराय थाना क्षेत्र के महानंदपुर निवासी सतीश कुमार के बेटे नीतीश कुमार के रूप में हुई है. नीतीश कुमार ने खुद को 2018 बैच का दारोगा बताया और लहेरियासराय में अपनी तैनाती की बात कही.

दरअसल, जब वह लहेरी थाना में आया तो वहां तैनात प्रशिक्षु दारोगा निशा भारती पर रौब जमाने लगा. उसने खुद को सीनियर ऑफिसर बताते हुए कहा कि वह लहेरियासराय में पदस्थापित है. जब निशा भारती ने लहेरियासराय के थानाध्यक्ष से बात की, तो पता चला कि नीतीश कुमार फर्जी है. जब महिला अधिकारी ने उससे पहचान पत्र की मांग की, तो उसने अपने मोबाइल में पुलिस की वर्दी पहने हुए अपनी तस्वीर दिखाई. शक होने पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. साथ ही गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसके मोबाइल की जांच की तो उसमें कई फर्जी कागजात और पुलिस की वर्दी में उसकी तस्वीरें मिलीं. उसने इन तस्वीरों का इस्तेमाल भोले-भाले लोगों को ठगने के लिए किया था. जांच में यह भी पता चला कि नीतीश कुमार का एक युवती के साथ प्रेम प्रसंग भी चल रहा था, जिसे वह खुद को दारोगा बताकर धोखा दे रहा था. 

इसके अलावा पहले भी नालंदा जिले में कई फर्जी पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. यह मामला भी उसी तरह का है. नीतीश कुमार लहेरी थाना में किसी मामले में पैरवी करने के बहाने आया था और खुद को असली दारोगा बताकर धौंस जमा रहा था. उसकी गिरफ्तारी के बाद से पुलिस मामले की गहराई से जांच कर रही है और उसके मोबाइल से मिले फर्जी दस्तावेजों और तस्वीरों की भी जांच कर रही है.

ये भी पढ़िए-  Aaj Ka Rashifal 2024: मिथुन और कन्या राशि वाले आज विरोधियों से रहें सतर्क, हो सकती है बड़ी हानि, अन्य राशियां जानें राशिफल

 

Trending news