जब सांप ने युवक को डंसा, गुस्से में सांप को दांत से काटा, जानिए फिर क्या हुआ...
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2321027

जब सांप ने युवक को डंसा, गुस्से में सांप को दांत से काटा, जानिए फिर क्या हुआ...

Young Man Bit Snake : नवादा में सांप ने युवक को काट लिया तो बदले में युवक ने भी सांप को काट लिया. युवक का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

जब सांप ने युवक को डंसा, गुस्से में सांप को दांत से काटा, जानिए फिर क्या हुआ...

Nawada Snake News: बिहार के नवादा जिले से एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है. रजौली प्रखंड के जंगली इलाके में मंगलवार की रात एक मजदूर को सांप ने काट लिया. गुस्से में आकर मजदूर ने भी सांप को अपने दांत से काट लिया, जिससे सांप की मौत हो गई. यह घटना बुधवार को सबके सामने आई.

बता दें कि जंगली इलाके में रेलवे लाइन बिछाने का काम चल रहा था और मजदूर संतोष लोहार, जो झारखंड के लातेहार जिले के पाण्डुका गांव का रहने वाला है, वहां काम कर रहा था. देर रात सभी मजदूर बेस कैंप में सो रहे थे, तभी एक सांप ने संतोष को काट लिया. जब इस घटना की जानकारी रेलवे के अधिकारियों को मिली, तो उन्होंने तुरंत संतोष को रजौली अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया.

इस घटना के बारे में संतोष ने बताया कि उनके गांव में एक मान्यता है कि अगर सांप किसी को काट ले, तो उस व्यक्ति को भी सांप को दो बार काट लेना चाहिए. इससे सांप का विष असर नहीं करता. इस मान्यता के कारण ही संतोष ने सांप को काटा. इस अजीब घटना की खबर जब गांववालों तक पहुंची, तो अस्पताल में भीड़ लग गई. ग्रामीणों का मानना था कि सांप विषैला नहीं था, नहीं तो संतोष की जान को खतरा हो सकता था. साथ ही रजौली अनुमंडलीय अस्पताल में संतोष का इलाज कर रहे डॉक्टर सतीश चंद्र ने बताया कि संतोष को सांप काटने की शिकायत के बाद भर्ती किया गया था और उनका इलाज किया गया. अब संतोष खतरे से बाहर है और उनकी हालत स्थिर है.

इस घटना ने सभी को हैरत में डाल दिया है. लोग इस अनोखी घटना पर चर्चा कर रहे हैं और संतोष की बहादुरी की तारीफ कर रहे हैं. हालांकि, चिकित्सकों ने सलाह दी है कि ऐसे मामलों में सांप को काटना बिल्कुल सही तरीका नहीं है और तुरंत चिकित्सा सहायता लेनी चाहिए. ग्रामीण टोटके और मान्यताओं के बजाय चिकित्सा पद्धति को प्राथमिकता देनी चाहिए ताकि जानमाल की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके.

ये भी पढ़िए-  बिहार में पुल गिरने पर लालू और तेजस्वी ने NDA पर दागे सवाल, कहा- इसमें किसका दोष

 

Trending news