Nawada News: नवादा सदर अस्पताल में छापेमारी से हड़कंप, अवैध रूप से चल रहे 9 एंबुलेंस जब्त की, मालिकों पर होगी FIR
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2335140

Nawada News: नवादा सदर अस्पताल में छापेमारी से हड़कंप, अवैध रूप से चल रहे 9 एंबुलेंस जब्त की, मालिकों पर होगी FIR

Nawada News: जांच के दौरान अस्पताल की सुरक्षा में तैनात कई गार्ड अनुपस्थित पाए गए. ड्यूटी से अनुपस्थित गार्ड पर भी कार्रवाई का आदेश दिया गया है. इसके साथ ही सिक्योरिटी एजेंसी से भी स्पस्टीकरण मांग गया है. 

नवादा सदर अस्पताल

Nawada News: नवादा सदर अस्पताल में बीती रात को अचानक औचक परीक्षण होने से अस्पताल में मौजूद डॉक्टरों में हड़कंप मच गया. नवादा सदर एसडीएम अखिलेश कुमार, डीटीओ सहित तीन सीनियर डिप्टी कलेक्टर की संयुक्त की टीम ने सदर अस्पताल में देर रात छापा मारा. अचानक छापेमारी से पूरे अस्पताल परिसर में अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया. निरीक्षण के दौरान सदर अस्पताल परिसर से 9 निजी एंबुलेंस को जब्त किया गया. ये एंबुलेंस अवैध रूप से अस्पताल परिसर में खड़ी थीं. इस दौरान सभी एंबुलेंस के ड्राइवर मौके से फरार होने में सफल रहे. एसडीएम ने सभी एंबुलेंस के मालिकों पर FIR दर्ज करने का आदेश दिया है. साथ ही डीटीओ को सभी एंबुलेंस को जब्त करने का आदेश दिया.

संयुक्त टीम ने अस्पताल के सभी हिस्सों का निरीक्षण किया जहां मौके पर खामियां पाई गईं. जांच के दौरान अस्पताल की सुरक्षा में तैनात कई गार्ड अनुपस्थित पाए गए. ड्यूटी से अनुपस्थित गार्ड पर भी कार्रवाई का आदेश दिया गया है. इसके साथ ही सिक्योरिटी एजेंसी से भी स्पस्टीकरण मांग गया है. इस दौरान अस्पताल में एक बार फिर से साफ-सफाई की व्यवस्था खराब दिखाई दी. जिस पर उन्होंने डीपीएम एवं हॉस्पिटल मैनेजर को कड़ी फटकार भी लगाए. यह कार्रवाई जिलाधिकारी के आदेश पर की गई.

ये भी पढ़ें- बिहार की यूनिवर्सिटी में बिना मान्यता के चल रहे थे डिस्टेंस फर्जी कोर्स

वहीं हाल ही में बिहार सरकार के मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने भी नवादा सदर अस्पताल का निरीक्षण किया था. अस्पताल की कुव्यवस्था को देखकर वह भड़क उठे थे और अधिकारियों को जमकर खरीखोटी सुनाई थी. दरअसल, अस्पताल के सभी हिस्सों में गंदगी देखकर प्रेम कुमार भड़क गए थे, जिसके बाद अधिकारियों को उन्होंने खूब सुनाया. डॉक्टर चैम्बर के बाहर पानी जमा देखकर मंत्रीजी खूब बिगड़े. उन्होंने कहा कि इस तरह स्थिति नारकीय बनाकर रखेंगे ,तो मरीज कैसे आएंगे. सदर अस्पताल की कई खामियों को देखकर उन्होंने मौके पर मौजूद नवादा डीएम आशुतोष कुमार वर्मा को आदेश दिया कि जल्द से जल्द वह अस्पताल का निरीक्षण कर त्रुटियों को दूर करें. 

TAGS

Trending news